यहां हुई हिंसा: 12 लोग मारपीट में घायल, पुलिस ने घेरा इलाका

आज दो समुदायो के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर हिंसक झड़प हुआ। इस घटना में दोनों पक्षों के 12 लोग घायल हो गये।

Update: 2020-06-02 17:30 GMT

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में सहतवार थाना क्षेत्र के छपिया गांव में नाली पर पटिया रखने के विवाद को लेकर आज दो समुदायो के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर हिंसक झड़प हुआ। इस घटना में दोनों पक्षों के 12 लोग घायल हो गये। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

नाली पर पटिया रखने को लेकर भिड़ें दो समुदाय

जानकारी के अनुसार, छपिया ग्राम में छोटी मस्जिद के बगल स्थित नाली के ऊपर पटिया रखने को लेकर आज अपरान्ह विवाद शुरू हुआ । विवाद ने विकराल रूप धारण कर लिया । दोनों पक्षोंं के बीच तू तू मैं मैं एवं हाथापाई से शुरू हुए विवाद में देखते ही देखते दोनों पक्षों में ईंट पत्थर,लाठी-डंडे एवं चाकू चलने लगे। इसको लेकर अफरातफरी मच गई।

 

12 लोग घायल, पुलिस जांच में जुटी

इस घटना में एक पक्ष के सुरेंद्र प्रताप मिश्रा(26) वर्ष,मुन्ना (36)वर्ष, पिंटू सिंह (31)वर्ष,अमित मिश्रा(27)वर्ष,उन्नयन मिश्रा (25) वर्ष,संतोष वर्मा (33)वर्ष एवं टुनटुन वर्मा (26) तथा दूसरे पक्ष के गयासुद्दीन (25)वर्ष,गुलशन(16)वर्ष,सलीम (25)वर्ष,मोहम्मद (48) वर्ष एवं भोला मोहम्मद(51)वर्ष घायल हो गये। सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी बांसडीह दीपचंद , सहतवार थानाध्यक्ष मंटूराम पुलिस बल सहित घटनास्थल पर पहुंच गये । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।

पहले भी हो चुके हिंसक विवाद

जिले में पिछले एक पखवारे से छोटी सी बात को लेकर हिंसक झड़प की घटनाएं बढ़ गई हैं जिले के उभांव थाना क्षेत्र के अवाया ग्राम में पिछले दिनों आम तोड़ने के विवाद को लेकर दो सम्प्रदाय के लोग आमने सामने आ गये थे तथा दोनों पक्षों में पत्थरबाजी व मारपीट की घटना हुई थी। सुखपुरा थाना क्षेत्र के बसन्तपुर ग्राम में पिछले दिनों प्रतिबंधित पक्षी मारने को लेकर राजभर व राजपूत वर्ग के लोगों में हिंसक झड़प हुआ था , जिसमें पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था ।

पुलिस पर मामले की लीपापोती करने का आरोप

इस तरह की लगातार बढ़ती घटनाओं में पुलिस की मामले की लीपापोती की प्रवृत्ति को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है । दरअसल, पुलिस उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज नही कर रही तथा आरोपियों का चालान दफा 151 में कर दिया जा रहा है । यह स्थिति तब है जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि छोटी से छोटी घटना को भी गम्भीरता से लिया जाय तथा आरोपियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जाय ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News