83 करोड़ रुपए से ज्यादा का पानी पी गए 196 डिफाल्टर, अब होगी कार्रवाई

शहर में व्यवसाियक , संस्थागत , आवासीय समैत ग्रुप हाउसिंग व औद्योगिक श्रेणी के संबंधित लोग प्राधिकरण का 83 करोड़ 29 लाख 67 हजार दो सौ रुपए का पानी तो पी गए। लेकिन अब तक एक रुपए प्राधिकरण के खाते में जमा नहीं कराया।

Update: 2019-05-03 16:04 GMT

नोएडा: शहर में व्यवसाियक , संस्थागत , आवासीय समैत ग्रुप हाउसिंग व औद्योगिक श्रेणी के संबंधित लोग प्राधिकरण का 83 करोड़ 29 लाख 67 हजार दो सौ रुपए का पानी तो पी गए। लेकिन अब तक एक रुपए प्राधिकरण के खाते में जमा नहीं कराया।

इन श्रेणियों के ऐसे 196 डिफाल्टरों को नोटिस जारी किया गया है। बकाया जमा नहीं करने पर इन लोगों के पानी के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। साथ ही जुमार्ना लगाकर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। यह बकाया रकम 31 मार्च 2019 तक है।

ये भी पढ़ें...RTI: RBI ने देश के बड़े बकाएदारों की सूचना देने से मना किया

प्राधिकरण अपने आवंटियों को पानी मुहैया कराने के लिए मासिक शुल्क लेती है। लेकिन आवंटी यह रकम प्राधिकरण खाते में जमा नहीं कराते। सभी श्रेणियों की बात करे तो जल प्रथम में कुल 93 आवंटियों को डिफाल्टर घोशित किया गया।

जिन पर 35 करोड़ 57 लाख 40 हजार 63 रुपए बकाया है। इसी तरह जल सेकंड में 28 डिफाल्टरों पर 31 करोड़ 31 लाख 52 हजार 779 रुपए का बकाया है वहीं, जल तीन में 74 डिफाल्टर है। जिन पर 16 करोड़ 40 लाख 74 हजार 358 रुपए बकाया है।

ये भी पढ़ें...पूर्व सांसद कादिर राणा 90Cr. के लोन डिफाल्टर, EC से कहा सिर्फ 2.40Cr.यह रकम इन आवंटियों ने प्राधिकरण के खाते में जमा नहीं की। इसमे सर्वाधिक बकाया ग्रुप हाउसिंग , औद्योगिक व संस्थागत से संंबंधित आवंटियों का है। ऐसे में प्राधिकरण ने इन आवंटियों को नोटिस जारी किया है। जिसके तहत इन सभी को 10 दिन का समय दिया गया है।

इस समय में यदि वह बकाया रकम जमा कर दे। अन्यथा की स्थिति में कनेक्शन काटने के साथ नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि इसमे कई ऐसे डिफाल्टर है जिन्होंने कनेक्शन से लेकर अब तक पानी का बिल जमा ही नहीं किया।

ये भी पढ़ें...एक लाख टैक्स डिफाल्टरों को स्टेट जीएसटी अधिकारियों ने सूचीबद्ध, नोटिस जारी

Tags:    

Similar News