1971 युद्ध स्वर्ण जयंती: लखनऊ छावनी में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

1971 के युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों की विजय की स्वर्ण जयंती समारोह के भाग के रूप में, 22 और 23 फरवरी 2021 को लखनऊ छावनी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की गई।

Update: 2021-02-23 20:21 GMT
आयोजनों में हथियारों और उपकरणों का प्रदर्शन, बैंड कॉन्सर्ट और मिलिट्री डॉग शो और देश के विभिन्न क्षेत्रों से मार्शल आर्ट का प्रदर्शन शामिल था।

लखनऊ: 1971 के युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों की विजय की स्वर्ण जयंती समारोह के भाग के रूप में, 22 और 23 फरवरी 2021 को लखनऊ छावनी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की गई। इन आयोजनों में हथियारों और उपकरणों का प्रदर्शन, बैंड कॉन्सर्ट और मिलिट्री डॉग शो और देश के विभिन्न क्षेत्रों से मार्शल आर्ट का प्रदर्शन शामिल था।

बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकों, स्कूली छात्रों, एनसीसी कैडेटों, बुजुर्गों और सेवारत सैनिकों के परिवारों ने इस कार्यक्रम को देखा। इस आयोजन के मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल संदीप मुखर्जी, कमांडेंट, एएमसी सेंटर एंड कॉलेज और ओआईसी रिकॉर्ड्स, लखनऊ थे।

1971 युद्ध के जीत की 50वीं सालगिरह मनाने के उपलक्ष्य में, वर्ष 2021 का 'स्वर्णिम विजय वर्ष' का नाम रखा गया है। इसकी शुरुआत पीएम मोदी द्वारा नेशनल वार मेमोरियल, दिल्ली से 4 मशालें प्रज्जवलित कर की गई। भारत-पाकिस्तान युद्ध 1971 एक ऐतिहासिक युद्ध था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News