Meerut News: पूर्व मंत्री की फैक्टरी का 40 हजार किलो से अधिक गुणवत्ताहीन मांस किया जाएगा नष्ट

Meerut News: एसएसपी के अनुसार सक्षम न्यायालय के आदेश के क्रम में 40 हजार किलो से अधिक गुणवत्ताहीन मांस को मजिस्ट्रेट, पुलिस और खाद्य विभाग की टीम के साथ नष्ट कराया जा रहा है।

Update:2023-04-12 23:06 IST
(Pic: Newstrack)

Meerut News: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की परेशानियां अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। न्यायालय के आदेश के क्रम में आज याकूब कुरैशी की अल फहीम मीटैक्स फैक्टरी से बरामद 40 हजार किलो से अधिक गुणवत्ताहीन मांस को मजिस्ट्रेट, पुलिस और खाद्य विभाग की टीम के साथ नष्ट कराया जा रहा है। एसएसपी रेहित सिंह सजवाण ने आज न्यूजट्रैक के इस बावत जानकारी देते हुए बताया कि न्यायालय के निर्देश के अनुसार थाना खरखोदा पर पूर्व पंजीकृत ’मु0अ0स0 131/22 धारा 417, 269, 270, 272, 273, 120बी भादिव बनाम याकूब कुरैशी आदि, जिसमें कि एक अवैध रूप से संचालित मांस उत्पादन की फैक्ट्री में सैंपल्स की विवेचना में जांच कराने के उपरांत कार्रवाई की गई, जिसमें 40 से अधिक सैंपल गुणवत्ताहीन पाए गए थे। एसएसपी के अनुसार आज सक्षम न्यायालय के आदेश के क्रम में 40 हजार किलो से अधिक गुणवत्ताहीन मांस को मजिस्ट्रेट, पुलिस और खाद्य विभाग की टीम के साथ नष्ट कराया जा रहा है।

बता दें कि 31 मार्च 2022 को पूर्व मंत्री की मीट फैक्टरी पर छापा मारा गया था। इसके बाद हाजी याकूब और परिवार के अन्य सदस्यों सहित 17 लोगों को नामजद किया गया था। बाद में गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की गई थी। फैक्टरी को सील कर दिया गया था। फैक्टरी में बंद मीट के निस्तारण की मांग के बाद न्यायालय के आदेश पर एक फरवरी को मीट के 98 नमूने लिए गए थे। न्यायालय ने सही मीट को रिलीज करने, मानकविहीन मीट को जानवरों के प्रयोग के लिए व असुरक्षित मीट को नष्ट करने का आदेश दिया था।

फिलहाल, गैंगस्टर के मामले में हाजी याकूब कुरैशी व उनके दोनों बेटे इमरान व फिरोज को गिरफ्तार किया गया था। अब इमरान और फिरोज जमानत पर हैं। हाजी याकूब जेल में हैं। गैंगस्टर के तहत याकूब परिवार की करोड़ों की संपत्ति जब्त हो चुकी है।

Tags:    

Similar News