कानपुर देहात में भीषण हादसा: 6 मजदूरों की मौत, 15 घायल, मचा कोहराम

देर रात कोयले से भरा एक ट्राला कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के मऊ मुगल रोड पर पलट गया। ट्राले में सवार मजदूर नीचे दब गए, जिसकी 6 की मौके पर ही मौत हो गई है, तो वहीं 8 गंभीर रूप से घायल है।

Update: 2021-03-02 03:27 GMT
ट्रक पलटने की वजह से उसमें सवार 22 लोग उसके नीचे दब गए जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद चारों तरफ कोहराम मच गया है।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां हाई-वे पर एक तेज रफ्तार ट्राला बेकाबू होकर पलट गया। ट्रक पलटने की वजह से उसमें सवार 22 लोग उसके नीचे दब गए जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद चारों तरफ कोहराम मच गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, देर रात कोयले से भरा एक ट्राला जिले के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के मऊ मुगल रोड पर पलट गया। ट्राले में सवार मजदूर नीचे दब गए, जिसकी 6 की मौके पर ही मौत हो गई है, तो वहीं कई गंभीर रूप से घायल है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अनियंत्रित होकर पलट गया ट्राला

ट्राला में सवार घायल शिवलाल ने बताया कि वह सभी हमीरपुर जिले के रहने वाले हैं। देर रात हमीरपुर के कलौली तीर गांव व घाटमपुर के बरनाव से काफी संख्या में मजदूर एक ठेकेदार के साथ सिरसागंज फीरोजाबाद जाने के लिए निकले थे और टैम्पो व ट्रक से वह भोगनीपुर तक आये। इसके बाद यहां कोयला लदे एक ट्राला को उन्होंने रुकवाया जो कि इटावा तक जा रहा था। कुछ मजदूर आगे व कुछ पीछे कोयले पर बैठकर जा रहे थे, लेकिन इस दौरान ट्राला चालक गलत ढंग से चला रहा था जिसको लेकर कई बार मजदूरों ने टोका पर उसने एक न मानी और ट्राला भोगनीपुर के मउखास गांव के पास ही पहुंचा था कि अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया।

ये भी पढ़ें...बहु की रक्षक बनी सास: बेरहम बेटे से ऐसे बचाई जान, खुद तोड़ दिया दम

स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने निकाला बाहर

ट्राला के पलटते ही चीख-पुकार सुन आसपास के क्षेत्रीय लोगों मौके पर पहुंच गए और ट्राला में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने लगे। इस दौरान पुलिस भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को बाहर निकाल कर प्राथमिक उपचार के लिए पुखराया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा जहां से उन्हें कानपुर देहात के माती जिला अस्पताल में रेफर किया गया। इसे हादसे में मौके पर ही छह लोगों की मौत हो गई है और 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं घटना की जानकारी होते ही मौके पर एसपी कानपुर देहात के केशव कुमार चौधरी पहुंच गए।

ये भी पढ़ें...UP में तेज हुआ कोरोना टीकारण अभियान, बढ़ेगी अस्पतालों की संख्या

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-01-at-19.02.51.mp4"][/video]

इन की हुई मौत

हादसे में घाटमपुर की चन्दावती (14), रमेश, पिंकी और वहीं हमीरपुर की राधा, उसकी पुत्री 8 वर्षीय कोमल व एक बच्चा 4 वर्षीय सूरज की मौत हो गई।

कप्तान का बयान

हादसे को लेकर कप्तान केशव कुमार चौधरी ने बताया कि घायलों को उपचार के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है जहां पर घायलों का उपचार चल रहा है और वहीं हादसे का शिकार हुए लोगों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा हैय़ साथ ही साथ दोषी ट्रक चालक की तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट: अवनीश कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News