Corona पर यूपी सरकार का बड़ा एलान, हज हाउस में बनेगा 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर

Update: 2020-03-07 07:26 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार कोरोना वायरस के से निपटने के लिए हर स्तर पर प्रसार कर रही है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को हराने के लिए गाजियाबाद के अर्थला स्थित हज हाउस में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। इस आइसोलेशन सेंटर में कोरोना वायरस से संक्रमित या ग्रसित मरीजों को रखा जाएगा। बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन और अल्पसंख्यक बोर्ड के अधिकारियों ने आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए हज हाउस का निरीक्षण किया। तीन से चार दिनों में आइसोलेशन सेंटर बना दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना का असर: भारत समेत इन देशों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर लगी रोक

500 बेड का बनेगा आइसोलेशन सेंटर-

गाजियाबाद के हज हाउस में कई बड़े कमरे हैं और मरीजों की आवश्यकता की सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं। इसलिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इस हज हाउस को आइसोलेशन सेंटर बनाने का फैसला किया है। इस 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर में गाजियाबाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी। इस हज हाउस को अगले तीन से चार दिनों के अंदर कोरोना आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: ताहिर के मददगारों की भी अब खैर नहीं, जल्द होगी पूछताछ

अन्‍य लोग रहेंगे यहां से दूर-

अर्थला में करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए हज हाउस में हज यात्रियों के ठहरने के लिए कई बड़े कमरे बनाए गए हैं। जिसमें लोगों के रहने के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं हैं। जिसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखा जाएगा, जिससे वह अन्य लोगों से दूर रहें और यह वायरस किसी को संक्रमित न करें।

समाजवादी पार्टी की सरकार में बना था यह हज हाउस-

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद इस हज ​हाउस को आइसोलेशन सेंटर में बदलने का फैसला किया गया है। कोरोना वायरस के संदिग्धों को 14 से 28 दिन तक इस आइसोलेशन सेंटर में ऑब्जरवेशन में रखा जाएगा। किसी मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाएगा गाजियाबाद में इस हज हाउस का निर्माण पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश की सरकार के दौरान कराया गया था।

ये भी पढ़ें: CID की वेबसाइट हुई ‘हैक’, मोदी सरकार और पुलिस को दिया ‘चेतावनी’ भरा संदेश

Tags:    

Similar News