Kanpur News: जमीन के अंदर से आ रही थी रोने की आवाज, मिट्टी हटाकर देखा तो रह गए दंग

Kanpur News: नवजात बच्चे को आनन-फानन में सीएचसी देवीपुर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने बच्चे का प्राथमिक उपचार किया। सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर विकास ने बताया कि बच्चे का जन्म लगभग सात घंटे पहले हुआ था।

Written By :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-09 14:33 GMT
अस्पताल में भर्ती नवजात बच्चा ( सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर देहात से आज शनिवार (9 सितंबर) को मानवता को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। मूसानगर थाना क्षेत्र के पुलंदर गांव में प्राथमिक विद्यालय के आगे बगिया में किसी ने जिंदा नवजात बच्चे को मिट्टी के अंदर गाड़ दिया। जिसकी जानकारी मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीण चर्चा कर रहे हैं कि आखिर में इतना निर्दयी कौन हो सकता है और ऐसा कैसे कर सकता है?

पुलंदर निवासी राजेश की पत्नी ने बताया कि कि बच्चे रमन बाजपेई की बगिया से निकल रहे थे। तभी उन्हे बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी। जब उन्होने इधर उधर देखा तो कोई नहीं दिखाई दिया। थोड़ी दूर आगे जाने पर उन्हे जमीन के अंदर एक नवजात बच्चे का हाथ दिखाई दिया। जिस पर उन्होने शोर मचाना शुरू कर दिया। बच्चों का शोर सुनकर लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों ने नवजात बच्चे को जमीन के अंदर से बाहर निकाला। बच्चे की सांसे चल रही थीं। लेकिन, नवजात की हालत काफी बिगड़ी हुई थी।

सीएचसी में नवजात बच्चे का हो रहा उपचार 

नवजात बच्चे को आनन-फानन में सीएचसी देवीपुर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने बच्चे का प्राथमिक उपचार किया। सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर विकास ने बताया कि बच्चे का जन्म लगभग सात घंटे पहले हुआ था। सांस लेने में दिक्कत के कारण बच्चे को आक्सीजन में रखा गया है। मिट्टी में दबे होने की वजह से बच्चे के शरीर में कुछ निशान बन गए हैं जो जल्द सही हो जाएंगे। फिलहाल नवजात बच्चे की हालत ठीक है।

पुलंदर निवासी राजेश ने बताया कि उसकी तीन बेटियां है। वह नवजात बेटा पाकर बहुत खुश है। उसका पालन पोषण करना चाहता है, इसीलिए वह सीएसची में रहकर नवजात बच्चे की देखभाल कर रहा है। वहीं, सूचना मिलने पर मूसानगर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई है। फिलहाल, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर किसने बच्चे को जमीन के अंदर दाबा था। 

Tags:    

Similar News