Brij Bhushan Sharan Singh: मंगेश यादव एनकाउंटर को बताया गलत, बुलडोजर नीति के भी खिलाफ दिखे सांसद

Brij Bhushan Sharan Singh: बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने हाल ही में यूपी में हुए मंगेश यादव एनकाउंटर पर संदेह खड़ा किया है। जानिए उन्होंने क्या कहा।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-08 03:31 GMT

Brij Bhushan Sharan Singh: कैसरगंज के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान यूपी एनकाउंटर पर अपना बयान दिया है। उन्होने एनकाउंटर पर संदेह जताते हुए कहा कि सरकार की इसमें कोई गलती नहीं है, पुलिस अपनी पदोन्नति के लिए एनकाउंटर कर रही है। हाल ही में सपा मुखिया की तरफ से आये बयान कि ‘जाति देखकर एनकाउंटर किया गया’ पर बृजभूषण सिंह ने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है। इसे पुलिस भी ठीक नहीं कर सकती। वहीं बुलडोजर एक्शन पर बात करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि मै इस नीति के खिलाफ पहले से ही था। किसी का घर गिराना बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

यूपी में भाजपा की सीटें कम होने पर क्या बोले

इंटरव्यू के दौरान उनसे चुनाव और यूपी की सीटों पर भी बात किया गया। जिसके जवाब में उन्होने कहा कि अभी यह सही मंच नहीं है कि सब कुछ कहा जाए। उन्होंने साफ कहा कि यूपी से ही बहुमत होता लेकिन कुछ गलती थी, जिससे सीटें भाजपा की कम हुईं। इसका अंदाजा उन्हें पहले ही हो गया था लेकिन क्या कहा जाए। शब्दों पर बात करने का समय नहीं है। उन्होंने इशारों ही इशारों में बहुत कुछ कहा भी और बहुत कुछ कहने से खुद को रोका भी।

मंगेश यादव एनकाउंटर पर क्या बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मंगेश यादव एनकाउंटर पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि सुल्तानपर में हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा रूल आफ लॉ पर विश्वास ही नहीं करती है। मंगेश के परिवार के आंसू पूरे देश से सवाल पूछ रहे हैं - कौन जिएगा और कौन नहीं, इसका फैसला अदालत करेगी या पुलिस? राहुल ने यह भी कहा कि भाजपा शासित राज्यों में ‘कानून और संविधान’ की धज्जियां वही उड़ा रहे हैं, जिनपर उनका पालन कराने की ज़िम्मेदारी है। एसटीएफ जैसी प्रोफेशनल फोर्स को भाजपा सरकार में ‘आपराधिक गिरोह’ की तरह चलाया जा रहा है, जिस पर केंद्र सरकार की चुप्पी इस ‘ठोको नीति’ पर उनकी स्पष्ट सहमति है।

यूपी एसटीएफ पर भी किया सवाल

राहुल गांधी ने यूपी एसटीएफ को सवालो के घेरे में लेते हुए कहा कि उन्होंने दर्जनों एनकाउंटर किये है। क्या आज तक उनमें से किसी भी अधिकारी पर कोई कार्रवाई हुई? आखिर कौन उन्हें बचा रहा है और क्यों? उन्होंने आगे लिखा कि कैमरों के आगे संविधान को माथे से लगाना सिर्फ ढोंग है, जब आपकी सरकारें ही उसकी खुलेआम धज्जियां उड़ा रही हों। राहुल गाँधी ने यूपी में हुए उन सभी एनकाउंटर की जांच की मांग की।

Tags:    

Similar News