Aaj ka Mausam : सूबे में फिर गर्मी दिखाएगी अपना सितम, इन क्षेत्रों में आंधी और ओलावृष्टि की संभावना

Aaj ka Mausam 14 May 2024 : उत्तर प्रदेश के माैसम में बीते कई दिनों से बदलाव देखने को मिल रहा था। बीते दिन यानी 13 मई को सुबह मौसम में अचानक परिवर्तन हुआ। सूबे के अलग-अलग क्षेत्राें में तेज हवा के बारिश देखने को मिली थी।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-05-14 01:32 GMT

सांकेतिक तस्वीर (Photo - Social Media)

Aaj ka Mausam 14 May 2024 : उत्तर प्रदेश के माैसम में बीते कई दिनों से बदलाव देखने को मिल रहा था। बीते दिन यानी 13 मई को सुबह मौसम में अचानक परिवर्तन हुआ। सूबे के अलग-अलग क्षेत्राें में तेज हवा के बारिश देखने को मिली थी। हालांकि दोपहर बाद गर्मी ने अपना सितम दिखाना शुरू किया है, जो आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया कि सूबे में आज यानी 14 मई को मौसम साफ रहेगा, जिससे गर्मी में भी फिर बढ़ोतरी होने की संभावना है।  

मौसम विज्ञान विभाग लखनऊ के वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित आस-पास के क्षेत्रों में मौसम के साफ रहने की संभावना है। यहां के तापमान में 02 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। आज का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 36 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किए जाने की उम्मीद है। वहीं, सूबे में भी मौसम साफ रहेगा, जिससे झांसी, उरई, आगरा और कानपुर में पारा फिर से 42 डिग्री के पार जाने की संभावना है। हालांकि कुछ अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बारिश देखने को मिल सकती है। 

इन क्षेत्रों में ओलावृष्टि की संभावना 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, सूबे के प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाज़ीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या और अम्बेडकर नगर में आज बादलों की गरज और चमक के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

मुंबई में आंधी तूफान ने मचाई तबाही

बता दें कि बीते दिन दोपहर बाद महाराष्ट्र के मुंबई में आंधी-तूफान ने भीषण तबाही मचाई है। आंधी-तूफान के कारण एक 100 फुट लंबी होर्डिंग के गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि 64 लोग घायल हो गए हैं। वहीं, कई उड़ाने भी रोक दी गईं थी, हालांकि बाद में सुचारू रूप से संचालन शुरू कर दिया है। 

Tags:    

Similar News