Aaj Ka Mausam: गर्मी से मिलेगी राहत, अगले तीन दिन होगी बारिश, इन 19 जिलों में अलर्ट

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक प्रदेश में भारी बारिश की आशंका जताई है। सावन के पहले दिन से ही देश भर में बारिश शुरु हो गई है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-23 02:36 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: सावन महीने के पहले दिन से ही पूरे देश में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। उत्तर प्रदेश सहित देश के तमाम हिस्सों में कल से ही बारिश शुरु हो गई है। बारिश से लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है। धीमा पड़ा मानसून एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। प्रदेश के कई जिलों में कल मूसलाधार बारिश हुई। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड़ में आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आज के मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश के साथ आंधी और तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में बारिश हो सकती है। साथ ही 24 जुलाई के बाद प्रदेश के 75 फीसदी इलाकों में बारिश होने की आशंका है। 

19 जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। साथ ही अगले तीन दिनों तक यूपी के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार आज लखनऊ, पीलीभीत और बरेली के आस पास के इलाकों में बारिश से मौसम खुशनुमा हो सकता है। 24 जुलाई को बहराइच, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी,फर्रुखाबाद, आगरा, फिरोजाबाद,कन्नौज, एटा, बिजनौर, अमरोह मुरादाबाद,संभल, बदायूं, झांसी, रामपुर, शाहजहांपुर, ललितपुर के इलाकों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। साथ ही 25 और 26 जुलाई को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। गरज और चमक के साथ बारिश की आशंका जताई गई है।

आज कैसा रहेगा मौसम 

लखनऊ के तापमान में आने वाले तीन दिनों में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। आज राजधानी का न्यूनतम तापमान 29 डीग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है। साथ ही गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत भी मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आज लखनऊ में बारिश हो सकती है।  प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस आगरा में रिकॉर्ड किया गया। सबसे कम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस बस्ती और गाजीपुर में दर्ज किया गया।

Tags:    

Similar News