Aaj Ka Mausam: लौट आया मानसून, होगी झमाझम बारिश, इन 18 जिलों में अलर्ट जारी

Aaj Ka Mausam: प्रदेश में आज का मौसम गर्मी से राहत भरा हो सकता है। मौसम विभाग ने लखनऊ सहित 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-24 02:32 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर मेहरबान है। पिछले कुछ दिनों से सूखा पड़ा मानसून एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। कल यानी मंगलवार को भी प्रदेश के तमाम हिस्सों में बारिश होती रही। गाजियाबाद, नोएडा, प्रयागराज, लखनऊ समेत कई शहरों में दिनभर रुक रुककर बारिश हुई। हल्की बारिश से लोगों को बढ़ती गर्मी और उमस से राहत मिली। आज के मौसम की बात करें तो प्रदेश के 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बारिश के साथ तेज आंधी की आशंका भी जताई है।

18 जिलों में बारिश का अलर्ट

लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने आज के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, यूपी में मानसून एक बार फिर लौट आया है। रिपोर्ट के अनुसार अगले चार दिनों यानी 27 जुलाई तक यूपी के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इनमें वाराणसी, प्रयागराज, मीरजापुर, सोनभद्र, जौनपुर, चंदौली, गाजीपुर, लखनऊ और कानपुर समेत 18 जिले शामिल हैं। तेज बारिश के साथ ही आंधी औऱ गरज भी हो सकती है।  भारी बारिश और तेज हवा के चलते तापमान में चार डिग्री की गिरावट की आशंका है। 

पश्चिमी यूपी में होगी बारिश

आज पश्चिमी यूपी में भी बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घंटों में पश्चिमी यूपी के मुजफ्फनगर, मेरठ, एटा, हापुड़, टुंडला, आगरा, नगीना, ललितपुर, बिजनौर, फतेहाबाद, बुलंदशहर, बांदा और फर्रुखाबाद में गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है। बरेली और झांसी में तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में तेज बारिश के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। 

आज कैसा रहेगा मौसम

राजधानी लखनऊ को मानसून के लौटने का इंतजार है। कल लखनऊ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। हालांकि इससे तापमान पर कोई बड़ा असर नहीं पड़ा। गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं। आज लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28.99 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.15 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है। साथ ही मौसम विभाग ने लखनऊ में बारिश होने की आशंका जताई है। 

Tags:    

Similar News