Aaj Ka Mausam: यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, आज इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार दो अक्टूबर से मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-27 07:39 IST

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सितंबर के आखिर में भी बारिश जारी है। बीती रात राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई। आज भी सुबह से हल्की बारिश शुरु हो गई है। साथ ही कुछ इलाकों में तेज धूप और गर्मी से भी लोग बेहाल हैं। फिलहाल मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। आज यानी 27 सितंबर को पूर्वी यूपी में बारिश होने की आशंका है। साथ ही अभी कुछ दिन ऐसा ही मौसम देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है कि दो अक्टूबर से मौसम साफ रहेगी। हालांकि आज कई इलाकों में जमकर बारिश होने की आशंका है। 

आज इन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज प्रदेश के गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, सोनभद्र, संतकबीर नगर, चंदौली,बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, मुजफ्फरनगर,महराजगंज ,बागपत, बिजनौर,अम्बेडकरनगर, सहारनपुर, शामली, अमरोहा, मुरादाबाद, देवरिया, गोरखपुर, रामपुर सहित कई इलाकों में बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश की आशंका जताई जा रही है। साथ ही गरज और चमक भी देखने को मिल सकती है। वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है।

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिन से बारिश हो रही है। कल शाम शुरु हुई बारिश अभी तक रुक-रुक कर जारी है। बीती रात लखनऊ के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। बारिश के साथ ही हवाओं से तापमान में गिरवाट आई। लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। आज सुबह से ही बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है। हल्की बारिश और हवा अभी जारी है। लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।  

Tags:    

Similar News