Sitapur News: बसपा नेता की हत्या के आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में बसपा नेता की हत्या के मामले में नामजद 6 आरोपियों मे से पुलिस ने एक आरोपी को देर रात हिरासत में लिया। पुलिस हिरासत में नामजद आरोपी राजू की मौत हो गई है।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2023-01-05 09:50 GMT

Sitapur Police News (Social Media)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में बसपा नेता की हत्या के मामले में नामजद 6 आरोपियों में से पुलिस ने एक आरोपी को देर रात हिरासत में लिया। पुलिस हिरासत में नामजद आरोपी राजू की मौत हो गई। मृतक के शव को जिला अस्पताल में स्थित मोर्चरी में रखवा दिया गया। सूचना पाकर मौके पर एसपी और एएसपी जिला अस्पताल पहुंचे। मीडिया से बात करते हुए एसपी एमपी सिंह ने बताया बसपा नेता की हत्या के मामले में छह आरोपी नामजद है।

मामले में पुलिस राजू नाम के आरोपी को थाने ले जा रही थी। तभी राजू ने गांव से ही निकलते बताया कि सीने में दर्द हो रहा है और उल्टी की भी शिकायत है। तत्काल राजू को सीएचसी पिसावा ले जाया गया। वहां से इन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। यह जानकारी मिली की राजू की मौत हो गई है। डॉक्टर के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। बसपा नेता की हत्या के मामले में आरोपी राजू की पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत के बाद रोती बिलखती मां के आरोपों के बीच पुलिस अपनी थ्योरी में ही फंसती नजर आ रही है।

वही आरोपी राजू की पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत को लेकर अब तमाम सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं पुलिस अधिकारी जहां राजू की हिरासत में लिए जाने के बाद सीने में दर्द और उल्टी होने के बाद तबीयत खराब होने की बात कह रहे हैं। वहीं, मां का आरोप है कि पुलिस वालों ने उसके बेटे को बारात करने लायक ही नहीं रखा। मां का आरोप है कि अभी उसे ले गए थे तो सब ठीक था। मां हर बार यही आरोप लगा रही थी कि पुलिस वाले मार डालिन हमरे भैया का।

फिलहाल परिवार वालो के आरोपों और विरोध को लेकर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अब देखना यह है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में राजू की मौत का कारण क्या आता है फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में हुई आरोपी राजू की मौत के बाद पुलिस तमाम सवालों के घेरे में खड़ी हुई नजर आ रही है। मृतक राजू के भतीजे रोहित का आरोप है कि रात करीब 8 बजे पुलिस आई थी और हमसे पूछा राजू कहां है जिस पर हमने चाचा का पता बता दिया पुलिस वालों ने चाचा को पकड़ लिया। जीप में बैठाकर लिए चले गए भतीजे रोहित का कहना है कि ढाका और रावत सहित थाने के एक दरोगा आए थे। हमने चाचा को सही सलामत गाड़ी में बैठाया था। उसके बाद वहां से खबर आई कि राजू की मौत हो गई है। भतीजे रोहित का कहना है कि रास्ते में मारा पीटा हो पता नहीं लेकिन यहां से हमने अपने चाचा राजू को सही सलामत भेजा था।

बताते चलें की पिसावां थाना क्षेत्र के जिगनिया जल्लापुर निवासी बसपा के सेक्टर अध्यक्ष राम लोटन देवराज खेत में लगी फसल को देखने के लिए गए हुए थे। जो देर रात घर वापस नहीं आए।। इस पर राम लोटन के परिवार वाले गांव के कुछ लोगों को लेकर उनकी तलाश में खेत पर पहुंचे तलाश के दौरान गांव के ही रहने वाले अरुण खेत पर राम लोटन का शव लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ मिला। इसमें राम लोटन के शरीर पर धारदार हथियार के गंभीर निशान थे। इतना ही नहीं राम लोटन के चेहरे पर भी गंभीर चोट के निशान पाए गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से शराब की बोतल गिलास सहित डंडे में लिपटे ब्लेड युक्त तार बरामद किया ।

Tags:    

Similar News