विवेक तिवारी हत्याकांड: पुलिसकर्मी संदीप कुमार चौधरी को मिली जमानत

एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में जेल में बंद आरोपी संदीप कुमार चौधरी को जमानत मिल गई है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आनंद प्रकाश सिंह ने एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में जेल में बंद पुलिसकर्मी संदीप की जमानत अर्जी मंगलवार को मंजूर कर ली।

Update:2019-01-02 20:41 IST

लखनऊ: एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में जेल में बंद आरोपी संदीप कुमार चौधरी को जमानत मिल गई है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आनंद प्रकाश सिंह ने एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में जेल में बंद पुलिसकर्मी संदीप की जमानत अर्जी मंगलवार को मंजूर कर ली। केार्ट ने उसे 20 हजार की दो जमानतें व इतनी ही धनराशि का निजी मुचलका दाखिल करने पर रिहा करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें.....सुमित्रा महाजन ने लोकसभा में हंगामा करने वाले 26 सांसदों को किया निलंबित

गौरतलब है कि बीते 20 दिसंबर को विवेक तिवारी की हत्या के इस मामले में आरोप पत्र दाखिल हुआ था जिसमें अभियुक्त पुलिसकर्मी प्रंशात कुमार चैधरी को हत्या (आईपीसी की धारा 302) और मारपीट (आईपीसी की धारा 323) का आरोपी बनाया गया था। अदालत में संज्ञान के मामले पर सुनवाई के दौरान विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी की ओर से भी अपना पक्ष रखा गया था। उन्होंने अभियुक्त पुलिसकर्मी संदीप कुमार के खिलाफ समान आशय से हत्या करने के आरोप में संज्ञान लेने की लिखित दलील दी थी। जबकि अभियोजन की ओर से दाखिल आरोप पत्र पर ही संज्ञान लेने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें.....राफेल डील पर बोले राहुल गांधी, अबतक एक भी विमान क्‍यों नहीं आया

अदालत ने दोनों पक्षों की बहस के बाद अपना आदेश सुरक्षित कर लिया था। गत 24 दिसंबर को अदालत ने आरोप पत्र में लगाए गए आरोपों में ही संज्ञान लेते हुए अभियुक्तों का अभिरक्षा वारंट सही करने का आदेश दिया था। जबकि कल्पना तिवारी की अर्जी को निस्तारित कर दिया था। 28-29 सितंबर की रात्रि में हुई इस घटना के बाद इन दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था।

Tags:    

Similar News