UP: इनवेस्टमेंट की बढ़ी आस, आदित्य बिड़ला ने की CM योगी से मुलाकात

Update: 2018-01-09 07:45 GMT
UP में इनवेस्टमेंट की बढ़ी आस, आदित्य बिड़ला ने की CM योगी से मुलाकात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनकी टीम इन दिनों प्रदेश में निवेश लाने की कोशिश कर रही है। मंगलवार (09 जनवरी) को इन कोशिशों को 'उम्मीद की डोज' मिली है। देश के बड़े उद्योगपति आदित्य बिड़ला ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद मीडिया से कोई बात तो नहीं की गई पर भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक, बिड़ला यूपी में निवेश करने में इच्छुक दिखे।

क्यों हुई मुलाकात?

निवेश की उम्मीदों को पंख लगाने के लिए इन दिनों यूपी सरकार हर चौखट पर दस्तक दे रही है। बीते दिनों यूपी सरकार ने ताबड़तोड़ रोड शो और कई राज्यों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। बीते दिनों सरकार ने पहले इन्वेस्टमेंट बोर्ड की मीटिंग भी ली और मुंबई में 22 दिसंबर को रोड शो में खुद मुख्यमंत्री ने मुंबई में शिरकत की थी। उस दिन मुख्यमंत्री ने कई उद्योगपतियों से मुलाकत की थी। इस मुलाकात में आदित्य बिड़ला शामिल नहीं हो सके थे। इस भरपाई करने खुद आदित्य बिडला ने लखनऊ आकर की। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की।

क्या रहा एजेंडा?

इस मुलाकात को लेकर किसी तरह की मीडिया से बात तो नहीं हुई पर भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक, इस मुलाकात में आदित्य बिड़ला ने यूपी में पावर सेक्टर, फाइनेंस समेत 6 सेक्टरों में निवेश की इच्छा जताई है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी ने उन्हें सरकार की तरफ से पूरी मदद का आश्वासन दिया। इस मुलाकात में योगी सरकार की औद्योगिक नीति पर भी चर्चा हुई है।

Tags:    

Similar News