Firozabad News: प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर की अवैध कार्यों से कमाई संपत्ति की कुर्क

Firozabad News Today: प्रशासन ने बृहस्पतिवार को नगर में एक गैंगस्टर की चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया है। पुलिस ने 90,65,046 रुपये का मकान और प्लाट को सीज कर दिया है।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2022-10-20 17:56 IST

प्रशासन ने कुर्क की गैंगस्टर की संपत्ति। 

Firozabad News: प्रशासन ने बृहस्पतिवार को नगर में एक गैंगस्टर के खिलाफ 14 (1) की कार्रवाई करते हुए उसकी चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई एसडीएम शिवध्यान पांडे (SDM Shivdhyan Pandey), सीओ कमलेश कुमार (CO Kamlesh Kumar) और राजस्व निरीक्षक लल्लू सिंह की देखरेख में की गई। पुलिस ने मुनादी करने के बाद मकान को सीज कर बैनर लगा दिया है।

शकील नाम के व्यक्ति के खिलाफ थाने में कई मुकदमे दर्ज

मोहल्ला रुकनपुर में शकील नाम के व्यक्ति के खिलाफ थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की। जिसके बाद प्रशासन ने उसके खिलाफ 14(1) की कार्रवाई करते हुए उसे नोटिस भेजा गया।

सीओ ने बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ की कार्रवाई

बृहस्पतिवार को उप जिलाधिकारी के निर्देशन में सीओ के साथ बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ कार्रवाई की गई। हालांकि इस दौरान किसी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ। पुलिस ने 90,65,046 रुपये का मकान और प्लाट को सीज कर दिया है। इस दौरान घर में मौजूद महिलाओं को बाहर निकाल दिया और मकान में ताला लगा कर सील कर दिया गया।

अवैध रूप से कमाई करके बनाए मकान को प्रशासन ने किया सीज: प्रभारी निरीक्षक

प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने माइक पर मुनादी कर सभी लोगों से कहा कि इस मकान को अवैध रूप से कमाई करके बनाया गया था, जिसे प्रशासन ने सीज कर दिया है। मकान के साथ ही चार वाहन भी हैं, जिसमें बाइक और चार पहिया वाहन शामिल है। पुलिस उनको भी सीज करेगी।

Tags:    

Similar News