World Cup 2023: मोहम्मद शमी के गांव में बनेगा स्टेडियम, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद सीएम योगी का बड़ा तोहफा

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के यादगार प्रदर्शन के बाद योगी सरकार ने शमी को बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है। प्रशासन की ओर से शमी के गांव में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की गई है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-11-17 15:48 GMT

 गेंदबाज मोहम्मद शमी-सीएम योगी आदित्यनाथ: Photo- Social Media

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के यादगार प्रदर्शन के बाद योगी सरकार ने शमी को बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है। शमी के शानदार प्रदर्शन के बाद अमरोहा स्थित उनके गांव सहसपुर अलीनगर भी काफी चर्चाओं में आ गया है। प्रशासन की ओर से शमी के गांव में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की गई है।

मौजूदा विश्व कप में मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया है। सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान शमी ने 7 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की टीम की कमर तोड़ दी थी। शमी के शानदार प्रदर्शन के कारण बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने न्यूजीलैंड की मजबूत टीम पर 70 रनों से जीत हासिल की थी। सेमीफाइनल से पहले खेले गए मुकाबलों में भी शमी ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई है। इसी कारण योगी सरकार ने शमी के गांव को बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है।

अफसरों ने किया गांव का दौरा

शमी के गांव में मिनी स्टेडियम बनाने की दिशा में तेजी से पहल की गई है। सीडीओ अश्वनी कुमार मिश्र व अन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को जोया विकासखंड स्थित शमी के गांव का दौरा किया। अधिकारियों ने गांव में स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश की और इस बाबत आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

दुनिया भर में तेज गेंदबाजी का कमाल दिखाने वाले मोहम्मद शमी का परिवार गांव में ही रहता है। परिवार के गांव में रहने के कारण शमी भी प्राय: परिजनों से मिलने के लिए गांव आते रहते हैं। विश्व कप में शमी के कमाल के प्रदर्शन के बाद उनके गांव के लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

गांव को विकसित किए जाने की पहल

जिले के प्रभारी मंत्री संजय सिंह गंगवार ने भी शमी के गांव को विकसित किए जाने की बात कही थी। अब युवा कल्याण विभाग की ओर से इस दिशा में ठोस पहल की गई है। मौजूदा विश्व कप में शमी के जोरदार प्रदर्शन के बाद उनके गांव में मिनी स्टेडियम बनाया जाएगा।

आज दोपहर गांव का दौरा करने वाले अधिकारियों में मुख्य विकास अधिकारी के अलावा एडीओ पंचायत नितिन जैन, ग्राम पंचायत अधिकारी राजकुमार सिंह,अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी ब्रजभान सिंह, जूनियर इंजीनियर एके मित्तल शामिल थे।

गेंदबाज मोहम्मद शमी : Photo- Social Media

स्टेडियम के लिए जमीन की पैमाइश का निर्देश

गांव में स्टेडियम बनाने के फैसले पर ग्रामीणों में काफी खुशी की लहर दिखाई दी। ग्राम प्रधान नूरे शबा ने स्टेडियम निर्माण के लिए अफसरों को जमीन दिखाई। सीडीओ ने अफसरों को जमीन की पैमाइश करने के साथ ही साफ सफाई करने का भी निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें: Mohammed Shami: देश की शान बन चुके मोहम्मद शमी को लेकर हसीन जहां के बिगड़े बोल, फिर से लगाए शमी पर गंभीर आरोप

बाद में सीडीओ की अगुवाई में सभी अफसर शमी के फार्म हाउस पर भी पहुंचे। अफसरों ने गांव में ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं की जानकारी ली और समस्याओं के समाधान की दिशा में ठोस कदम उठाने का आश्वासन दिया।

विश्वकप में शमी का शानदार प्रदर्शन

विश्व कप में शमी का शानदार प्रदर्शन पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। दुनिया भर के क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि शमी की धारदार गेंदबाजी के सामने विपक्षी बल्लेबाज नहीं टिक पा रहे हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में तो शमी ने न्यूजीलैंड की टीम को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। मोहम्मद शमी अब विश्वकप में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 17 परियों के दौरान 50 विकेट हासिल करने का कमाल दिखाया है। 

Tags:    

Similar News