Agra News: ऑटो पार्ट्स के नाम पर शराब की तस्करी, पुलिस ने पकड़ा कंटेनर, 28 लाख की शराब बरामद

Agra News: पुलिस ने कंटेनर चालक फारुख खान पुत्र हमीद निवासी बालाजी पेट्रोल पंप के पीछे नूह हरियाणा को गिरफ्तार किया है।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-11-03 08:09 GMT

ऑटो पार्ट्स के नाम पर शराब की तस्करी (photo: social media )

Agra News: आगरा पुलिस में शराब तस्करी के बड़े मामले का खुलासा किया है । यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने कंटेनर से 344 पेटी अवैध शराब बरामद की है। बरामद शराब की अनुमानित कीमत ₹28 लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने कंटेनर चालक फारुख खान पुत्र हमीद निवासी बालाजी पेट्रोल पंप के पीछे नूह हरियाणा को गिरफ्तार किया है। पुलिस के पूछने पर पहले तो फारुख खान ने टीम को बरगलाने का प्रयास किया।

फारुख खान ने पुलिस को बताया कि कंटेनर में ऑटोमोबाइल पार्टस रखे हुए हैं। बताया कि ऑटोमोबाइल पार्ट्स की सप्लाई उसे कानपुर इंडस्ट्रियल एरिया में करनी है लेकिन पुलिस ने जब कंटेनर की तलाशी ली तो शराब तस्करी का सच सामने आ गया। पुलिस ने कन्टेनर से 344 पेटी अवैध शराब बरामद कर ली।

फारुख खान ने पुलिस को बताया कि अंबाला से कंटेनर में शराब की खेप लेकर निकला था। उसे बिहार में शराब की सप्लाई करनी थी। सप्लाई करने के एवज में फारुख खान को मोटी रकम मिलने का लालच दिया गया था। लालच में फंसकर फारुख खान से शराब की खेप लेकर निकला और पकड़ा गया।

आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज

पुलिस ने फारुख खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 60 (1) / 63 / 72 / आबकारी अधिनियम और आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। फारुख खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस टीम अब शराब तस्करी से खेल में शामिल अन्य शातिरों की धरपकड़ के प्रयास में जुट गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शराब तस्करी के खेल में जो भी लोग शामिल हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News