Agra News: ताजमहल पर होगी बंदरों की पकड़, किया जाएगा बंदरों का बंधिया करण

Agra News Today: नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ताजमहल में जल्द ही अभियान चलाकर बंदरों को पकड़ा जाएगा और बंदरों का बधिया करण किया जाएगा ।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-11-07 07:03 GMT

ताजमहल पर होगी बन्दरो की पकड़ (photo: social media ) 

Agra news: ताजमहल में बन्दरो के आतंक को रोकने के लिए प्लान तैयार है । नगर निगम ने वन विभाग से बंदरों के बंधिया करण की अनुमति ले ली है । पहले चरण में 500 बन्दरो का बंधिया करण किया जाएगा । इसके लिए 4 करोड़ का खर्चा किया जाएगा ।

नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ताजमहल में जल्द ही अभियान चलाकर बंदरों को पकड़ा जाएगा और बंदरों का बधिया करण किया जाएगा । इसके लिए वन विभाग के साथ वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम से भी समन्वय बना लिया गया है । ताजमहल से बंदरों का आतंक खत्म किया जाएगा।

आपको बता दें कि ताजमहल में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है । खूंखार हो चुके बंदर कई पर्यटकों को अपना शिकार बना चुके हैं । कई देसी विदेशी पर्यटकों को काट चुके हैं । बंदरों के चलते ताजमहल भ्रमण पर आने वाले पर्यटक दहशत में रहते हैं ।

ताजमहल पर होगी बन्दरो की पकड़ (photo: social media ) 

पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जल्द ही अभियान चलाकर बंदरों की ताजमहल से धरपकड़ की जाएगी । उन्होंने बताया कि 10 हजार बंदरों को पकड़ने का लक्ष्य है । पहले दौर में 500 बंदरों को पकड़ा जाएगा ।

ताजमहल पर बंदरों के आतंक को रोकने के लिए एएसआई भी लगातार प्रयास कर रहा है । ताजमहल के चारों ओर लगी फेंसिंग को सही कराने के साथ एएसआई ने अतिरिक्त कर्मचारियों की ड्यूटी भी बंदरों को रोकने के लिए लगाई थी । लेकिन बंदरों के आतंक से ताजमहल को पूरी तरह निजात अभी तक नहीं मिल सकी है।

Tags:    

Similar News