Agra News: ताजमहल के दोनों गेटों पर रहेगी स्केनर मशीन की व्यवस्था, अब पर्यटकों को नहीं होगी परेशानी

Agra News: ताजमहल के एंट्री गेट पर अतिरिक्त स्केनर की व्यवस्था भी की गई है । इसके पीछे मकसद यही है कि ताजमहल आने वाले पर्यटकों को ताजमहल का दीदार करने में देरी ना हो ।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-11-24 08:27 GMT

Taj Mahal (photo: social media )

Agra News: ताजमहल आने वाले पर्यटकों को राहत देने के लिए नई व्यवस्था की गई है । अब ताजमहल के एंट्री गेट पर असिस्टेंट इंजीनियर की तैनाती की गई है । एंट्री गेट पर तैनात असिस्टेंट इंजीनियर को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि अगर टर्न स्टाइल गेट में कोई खराबी आती है । तो वह उसको तुरंत सही करेंगे । पर्यटकों को दिक्कत नहीं होने देंगे । इसके अलावा ताजमहल के एंट्री गेट पर अतिरिक्त स्केनर की व्यवस्था भी की गई है । इसके पीछे मकसद यही है कि ताजमहल आने वाले पर्यटकों को ताजमहल का दीदार करने में देरी ना हो । उन्हें तुरंत ताज महल के अंदर एंट्री मिल पाए ।

कई बार खराब हुए टर्न स्टाइल गेट के सिस्टम

ताजमहल के पश्चिमी गेट पर टर्न स्टाइल गेट से एंट्री दी जाती है । पूर्व में कई बार देखने को मिला है कि टर्न स्टाइल गेट का सिस्टम खराब हो गया है । और काफी देर तक पर्यटकों को लाइन में लग कर इंतजार करना पड़ा है । ऐसे में अब अधिकारियों ने इस समस्या का समाधान किया है । टर्न स्टाइल गेटों पर असिस्टेंट इंजीनियर की तैनाती कर दी गई है । इसके अलावा ताजमहल के दोनों गेटों पर अतिरिक्त स्केनर मशीन का इंतजाम भी किया गया है । ताकि इमरजेंसी स्थिति में पर्यटकों की टिकट को स्कैन करके उन्हें ताज में एंट्री दी जा सके ।

Tags:    

Similar News