Agra News: आतिशबाजी से मालगाड़ी के डिब्बे में लगी भीषण आग, मची अफ़रा तफरी

Agra News: टूंडला की ओर जा रही मालगाड़ी में आतिशबाजी के चलते आग लग गई। मालगाड़ी में गिट्टियां लदी हुई थी। उसके ऊपर तिरपाल पड़ी हुई थी।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-11-15 07:35 GMT

आगरा में मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग (न्यूजट्रैक)

Agra News: जिले में टूंडला की ओर जा रही मालगाड़ी में आतिशबाजी के चलते आग लग गई। मालगाड़ी में गिट्टियां लदी हुई थी। उसके ऊपर तिरपाल पड़ी हुई थी। आतिशबाजी की चिंगारी मालगाड़ी की तिरपाल पर गिरी और आग पकड़ ली। डिब्बे से आग की तेज लपटे उठने लगी। मालगाड़ी पटरी पर चल रही थी। उससे आग की तेज लपटे उठ रही थी। ये देख मालगाड़ी पर तैनात गार्ड ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। मालगाड़ी के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोका। अग्निशमन यंत्र लेकर रेलकर्मी मौके पर पहुँचे। सूचना मिलते ही आरपीएफ टीम भी मौके पर पहुंच गई। सभी रेलवे कर्मियों ने मिलकर आग पर काबू पाया। आग बुझाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मालगाड़ी ट्रैक पर खड़ी रही। मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गयी।

गनीमत रही मालगाड़ी में नहीं था कोई ज्वलनशील पदार्थ

हादसे के दौरान गनीमत महज इतनी रही कि मालगाड़ी में कोई ज्वलनशील पदार्थ नहीं लदा हुआ था। वरना हालात बेहद गंभीर हो सकते थे। आग बुझाने के बाद रेलवेकर्मियों में भी इस बात की चर्चा रही कि मालगाड़ी में कोई इस तरह का सामान नहीं था। जो आग के संपर्क में आने के बाद तेजी से आग पकड़ सकता था।

रेलवे कर्मियों ने दिखाई गजब की फुर्ती और समझदारी

घटनाक्रम के दौरान रेलवे कर्मियों की समझदारी और फुर्ती देखने लायक थी। गार्ड से सूचना मिलने के बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को मौके पर रोक दिया। अन्य कर्मचारी फुर्ती दिखाते हुए तुरंत अग्निशमन यंत्र लेकर मालगाड़ी के उस डिब्बे पर पहुंचे। जिसमें आग लगी हुई थी। उत्तर मध्य रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि रेल कर्मियों ने तुरंत अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया। बड़ा हादसा होने से रोक लिया। मालगाड़ी के डिब्बे में आग लगने की सूचना मिली थी। आग पर काबू पा लिया गया। हालात पूरी तरह नियंत्रण में है।

Tags:    

Similar News