Agra News: बेचने जा रहा था पटाखा, पुलिस ने किया गिरफ्तार , एक बोरी अवैध आतिशबाजी, बम, पटाखे बरामद

Agra News: पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक बोरी अवैध आतिशबाजी और दो बोरी आतिशबाजी बनाने का सामान बरामद किया है।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-10-31 08:37 GMT

सिकंदरा कोतवाली का मामला (सोशल मीडिया)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस अवैध देशी पटाखे की खेप बारामद की है। पुलिस ने एक आरोपी के कब्जे से एक बोरी बनी हुई अवैध आतिशबाजी, बम, पटाखें बरामद किये है। जबकि बम,पटाखें बनाने के लिए इस्तेमाल में लिया जाने वाला दो बोरी समान भी बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला थाना सिकंदरा क्षेत्र का है।

 जानकारी के मुताबिक थाने में तैनात दारोगा सौरभ सिंह सिकन्दर चौराहे पर गश्त कर रहे थे। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति अवैध आतिशबाजी की तीन बोरी लेकर खड़ा है। कही जाने के लिए सवारी वाहन का इंतजार कर रहा है। जल्दी की जाए तो आरोपी को पकड़ा जा सकता है। सूचना पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की। टीम नगला सीताराम पहुँच गई। आरोपी पर नजर पड़ते ही पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एक बोरी अवैध आतिशबाजी और दो बोरी आतिशबाजी बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी का नाम दिनेश पुत्र विनोद निवासी नगला सीताराम थाना सिकन्दरा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम 1884 की धारा 5, 6(ए), 9बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

अब सलाखों के पीछे मनेगी 23 साल के दिनेश की दिवाली

आरोपी दिनेश दीपावली पर लोगों को अवैध पटाखे बेंचकर मोटी कमाई करना चाहता था। लेकिन कमाई के लिए उसने जो रास्ता चुना वो गलत था। यही वजह है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अब 23 साल के दिनेश की दीपावली सलाखों के पीछे मनेगी। उसके माता पिता के लिए भी घर पर खुशियों की जगह गम का डेरा रहेगा । इसलिए युवा पीढ़ी अपराध के रास्ते पर चलने के बजाय पढ़ाई लिखाई और करियर पर ध्यान दे तो हर त्योहार उनके और परिवार के लिए यादगार रहेगा।

एसीपी हरीपर्वत मयंक तिवारी ने बताया कि एक आरोपी को बनी, अधबनी अवैध आतिशबाजी, बम, पटाखों के साथ गिरफ्तार किया गया है। मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है ।




Tags:    

Similar News