Agra News: आगरा में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, 6 आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में सेंधमारी की थी तैयारी

Agra News: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में सेंधमारी करने की तैयारी कर रहे एक साल्वर गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-11-25 05:35 GMT
सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ (Newstrack)

Agra News: यूपी  के आगरा जनपद में पुलिस ने सॉल्वर गैंग के बड़े रैकेट खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक कॉलेज का इलेक्ट्रीशियन रुपये लेकर सॉल्वर गैंग के सदस्यों की कैंपस में एंट्री कराता था। इसके बाद इस पूरे फर्जीवाड़े को अंजाम दिया जाता था। पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी राजू उर्फ राजवीर ने बताया कि वह देव कॉलेज में इलेक्ट्रीशियन के पद पर काम करता है। अजय यादव के कहने पर रुपए की लालच में सदस्यों की कैंपस में एंट्री करवाता था। आरोपी सत्येंद्र ने बताया कि वह कैंपस में होने वाली परीक्षाओं में अभ्यर्थियों का आधार कार्ड, प्रवेश पत्र और फिंगरप्रिंट चेक करने का काम करता था। फर्जी तरीके से सॉल्वर को अभ्यर्थी के स्थान पर बैठने की जिम्मेदारी सत्येंद्र के कंधों पर थी। अजय ने बताया कि वो कैम्पस के गांव में रहता है। कीर्ति, जीतू, आकाश और रोहित उनके पास अभ्यर्थियों और सॉल्वर लेकर आने का काम करते थे। मेरा काम सॉल्वर को परीक्षा केंद्र के अंदर बैठाने का था। सॉल्वर से गैंग के सदस्य फोन पर ही बात करते थे। गैंग के सदस्य फर्जी तरीके से एडमिट कार्ड तैयार करते थे। सही अभ्यर्थी का फिंगरप्रिंट क्लोन बनाकर सॉल्वर को दे देते थे।

यह है गिरफ्तार आरोपियों के नाम

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम आकाश पुत्र सर्वेश कुमार निवासी थाना मक्खनपुर जनपद फिरोजाबाद, सत्येंद्र कुमार पुत्र तेजवीर सिंह निवासी गोपालपुर थाना बाह, राजू उर्फ राजीव कुमार पुत्र राजकुमार निवासी स्टेशन रोड थाना टूंडला जनपद फिरोजाबाद, राम अवतार पुत्र लोचन सिंह निवासी ग्राम सुनारी थाना सिकंदरा, अजय यादव पुत्र राजवीर सिंह निवासी नागला रामबल थाना एतमाददौला, कीर्ति प्रधान निवासी गांव सुनारी थाना सिकंदरा है। पुलिस ने आरोपियों की कब्जे से 38 आधार कार्ड,17 प्रवेश पत्र, 39 फिंगरप्रिंट क्लोन ,एक बायोमेट्रिक मशीन, 9 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप चार्जर, कलर प्रिंटर, लैमिनेटर और 45000 की नकदी समेत अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर ये पता लगाने के प्रयास में जुटी हुई है कि आरोपियों ने अब तक मिली भगत कर कितनी परीक्षाओं में सॉल्वर बैठने का फर्जीवाड़ा किया है।


एत्मादपुर एसीपी सौरभ सिंह ने बताया कि सॉल्वर गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से भारी मात्रा में आधार कार्ड, फिंगरप्रिंट क्लोन, नकदी समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। गैंग में कॉलेज के कर्मचारी भी शामिल है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ जारी है। आरोपी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में सॉल्वर बैठाने की तैयारी में थे।



 

Tags:    

Similar News