Agra News: घरों में पड़ी दरार, दहशत में आए परिवार, लोगों का आरोप मेट्रो निर्माण कार्य की वजह से दरक रहे उनके मकान

Agra News: स्थानीय लोगों का आरोप है कि मेट्रो निर्माण कार्य की वजह से उनके मकान में दरारे पड़ रही हैं । इसे लेकर वह मेट्रो अधिकारियों को शिकायत भी कर चुके हैं। अब तक समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-12-09 08:40 GMT

दीवारों में दरार आने से स्थानीय लोग परेशान (Newstrack)

Agra News: ताजगंज थाना क्षेत्र के पुरानी मंडी इलाके में रहने वाले दर्जनों परिवार इन दोनों दहशत में है। वजह यह है कि उनके मकान में दरारें पड़ गई है। मकानों की हालत बिगड़ गई है। मकान की स्थिति देखकर लोग परेशान हैं। मकान कब गिर जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 30 मकान और दुकान ऐसी हैं, जिनकी दीवार बुरी तरह दरक चुकी हैं।  स्थानीय लोगों का आरोप है कि मेट्रो निर्माण कार्य की वजह से उनके मकान में दरारे पड़ रही हैं । इसे लेकर वह मेट्रो अधिकारियों को शिकायत भी कर चुके हैं। अब तक समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है। मेट्रो अधिकारी एक बार भी उनकी हालत देखने तक नहीं आए हैं।

क्या बोले स्थानीय निवासी?

स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ मकानों की हालत इतनी ज्यादा खराब हो चुकी है। कि लोग वहां से पलायन कर चुके हैं। अपना घर होते हुए भी दूसरी जगह रहने को मजबूर हो गए हैं । हालात से स्थानीय लोग बेहद परेशान है । सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं । दरअसल, पुरानी मंडी क्षेत्र के आसपास मेट्रो लाइन निर्माण का काम चल रहा है । अंडरग्राउंड काम किया जा रहा है । इसका पूरा असर लोगों के मकान पर देखने को मिल रहा है । मकान ज्यादा जर्जर हो गए हैं। मकान की हालत देखकर लोग चिंतित हैं । जीवन भर की जमा पूंजी लगाकर लोगों ने जैसे-जैसे अपना मकान खड़ा किया था । अब मकान में दरारें पड़ गई है । मकान की हालत एकदम से खराब हो गई है । मकान कब गिर जाए कहा नहीं जा सकता है।


स्थानीय निवासी प्रदीप राठौर ने बताया कि मेट्रो काम की वजह से मकान में दरार पड़ गई है । इस संबंध में कई बार मेट्रो अधिकारियों को जानकारी भी दी गई है । लेकिन अब तक उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है । प्रदीप राठौर का कहना है कि मकान की हालत इस कदर खराब है कि किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है । लोगों की जान पर बन सकती है।

स्थानीय निवासी संजय कुमार का कहना है कि मेट्रो अंडरग्राउंड स्टेशन बनने की वजह से उनके मकान में दरार आ गई है ।किसी भी दिन हालात खतरनाक हो सकते हैं । वह कई बार संबंधित अधिकारियों को सूचना दे चुके हैं । लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

Tags:    

Similar News