Agra News: रेलवे ने शुरू किया संरक्षा जन जागरूकता अभियान, मोबाइल वीडियो वैन से छात्र-छात्राओं को दी जानकारी

Agra News: आगरा मंडल में रेलवे के संरक्षा विभाग द्वारा दिनांक 17 से 23 जुलाई तक मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर संरक्षा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत रेलवे की टीम जगह-जगह घूम रही है।

Update: 2023-07-22 14:00 GMT
रेलवे ने अभियान चलाकर मोबाइल वीडियो वैन से छात्र-छात्राओं को संरक्षा जन जागरूक किया: Photo- Newstrack

Agra News: आगरा मंडल में रेलवे के संरक्षा विभाग द्वारा दिनांक 17 से 23 जुलाई तक मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर संरक्षा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत रेलवे की टीम जगह-जगह घूम रही है। टीम मोबाइल वीडियो वैन के साथ-साथ मौखिक संवाद कर लोगो को जागरूक कर रही है। मंडल के विभिन्न स्टेशनों, समापर फाटकों, स्कूलों, बस स्टॉप, और गांवों में अभियान चलाया जा रहा है।

पब्लिक लोकेशनों पर छात्रों और पब्लिक को संरक्षा सलाहकार आगरा द्वारा ट्रेन की छत एवं पायदान पर बैठकर यात्रा नहीं करने की जानकारी दी जा रही है। बताया जा रहा है कि जब रेलवे फाटक बंद हो तो वो बूम बैरियर के नीचे या अन्य खुले स्थान से रेलवे लाइन को क्रॉस नह करें। रेलवे लाइन पार करते समय मोबाइल फोन या ईयर फोन का उपयोग नहीं करें। अपने मवेशी को रेल लाइन या रेल परिसर में नहीं ले जाए।

स्कूल-कॉलेज के छात्रों को दी गई जानकारी

लोगों से मौखिक संवाद करने के साथ लोगो को संबंधित विषयों से वीडियो भी दिखाई गई। मौखिक रूप से बताया गया कि किस तरह लोग जरा सी लापरवाही से हादसे का शिकार बन जाते है और अपनी जान तक गंवा बैठते है। मोबाइल वीडियो जन जागरूकता प्रोग्राम के तहत शनिवार को संरक्षा सलाहकार/ट्रैफिक विवेकानन्द द्वारा पब्लिक प्लेस के अलावा राजकीय कन्या प्राथमिक व सेकेंड्री पाठशाला, बंचारी में वर्णित विषयों पर जागरूकता अभियान चलाया गया।

रेलवे अधिकारियों ने राजकीय कन्या प्राथमिक व सेकेंड्री पाठशाला में पढ़ने वाली छात्राओं को रेलवे नियमो की जानकारी दी। छात्राओ को बताया कि ट्रेन की छत पर बैठने और बन्द फाटक क्रॉस करने पर कई लोग अपनी जान गंवा चुके है। इसलिए लोगो को हमेशा सावधान रहना चाहिए।

Tags:    

Similar News