Agra News: अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष की परिवार की शादी में चोरी का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

Agra News: अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी के परिवार में हुई शादी के दौरान चोरी करने वाले एक शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-11-29 10:46 GMT

आगरा में पुलिस ने चोरी की वारदात का किया खुलासा (न्यूजट्रैक)

Agra News: अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी के परिवार में हुई शादी के दौरान चोरी करने वाले एक शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 5 लाख रुपए की नकदी और ज्वेलरी बरामद की है। वारदात को मध्य प्रदेश के सासी गैंग ने अंजाम दिया था। वारदात में शामिल तीन आरोपी अभी फरार है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

घटना 20 नवंबर की है। लोहा मंडी थाना क्षेत्र के अग्रसेन सेवा सदन में अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष अशफाक सेफी के परिवार में शादी थी। परिवार के लोग शादी की खुशियां मना रहे थे। स्टेज पर मौजूद मेहमान दूल्हा-दुल्हन को बधाई दे रहे थे। इसी दौरान रंग में भंग पड़ गया। पता लगा कि शादी समारोह में से किसी ने रूपयों से भरा बैग चोरी कर लिया है। बैग में लाखों की ज्वेलरी भी रखी हुई थी। इसके बाद शादी समारोह में हड़कंप मच गया।

काफी देर खोजबीन और छानबीन की गई। लेकिन चोरी किसने की है यह पता नहीं चला स्का। इसके बाद मैरिज होम में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। पुलिस टीम मौके पर पहुंची। छानबीन में पुलिस को कुछ संदिग्ध नजर आए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर फोटो बनावाए। जगह-जगह थानों में फोटो सर्कुलेट किए गए। अब पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने वारदात में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से पुलिस टीम ने 5 लाख नगद और ज्वेलरी बरामद कर ली है।

एमपी के सासी गैंग ने घटना को दिया अंजाम

गिरफ्तार आरोपी का ताल्लुक मध्य प्रदेश के सासी गैंग से है। यह गैंग शादी समारोह और घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। शादी समारोह का सीजन आते ही गैंग मध्य प्रदेश से चलकर आगरा समेत अलग-अलग शहरों में पहुंच जाता है। जहां भी महंगी शादी देखता है। सूट-बूट पहनकर आयोजन में शामिल हो जाता है। मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम देता है और फरार हो जाता है। यहां भी गिरोह ने इसी तरह वारदात को अंजाम दिया। लेकिन अब गिरोह का पर्दाफाश हो गया।

पुलिस ने गैंग में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपायुक्त आगरा शहर सूरज राय ने बताया कि वारदात में शामिल तीन आरोपी अभी फरार है। तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे हैं। जल्दी ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। तीनों आरोपियों की पहचान हो चुकी है। गिरफ्तार आरोपी बॉबी पुत्र दिनेश सासी थाना मुंगावली मध्यप्रदेश का रहने वाला है।

Tags:    

Similar News