चाइना बहिष्कारः हरकत में आया स्वदेशी जागरण मंच , किया ये आह्वान

सहकार भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री डॉ प्रवीण सिंह जादौन के निर्देशन में कानपुर देहात के जिला संगठन प्रमुख जनमेजय सिंह गौर एडवोकेट ने जिले के प्रमुख आनन्द तिवारी ने डिजिटल हस्ताक्षर कर अभियान का शुभारंभ किया।

Update: 2020-06-30 07:22 GMT

अकबरपुर। सहकार भारती जनपद देहात के पदाधिकारियों ने स्वदेशी जागरण मंच के आवाहन पर स्वदेशी स्वावलंबन अभियान प्रारंभ किया । सहकार भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री डॉ प्रवीण सिंह जादौन के निर्देशन में कानपुर देहात के जिला संगठन प्रमुख जनमेजय सिंह गौर एडवोकेट ने जिले के प्रमुख आनन्द तिवारी ने डिजिटल हस्ताक्षर कर अभियान का शुभारंभ किया।

बैन चीनी ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से तुरंत हटाने के निर्देश, 48 घंटे में देना होगा जवाब

देश की सीमाओं की रक्षा का संकल्प दिलाया

डा० नरेन्द्र सेंगर ने सन्दलपुर से हरगोविन्द् ने सिकन्दरा से तथा अरविन्द् तिवारी ने गौरियापुर से अजीत सिंह अकबरपुर में किसान एवम् सहकारी समितियों से विनोद कटियार सन्दलपुर से जुड़े 260 लोगों को स्वदेशी अपनाने का स्वावलंबन का देश की सीमाओं की रक्षा का संकल्प दिलाया देश में कोरोना के कारण, अर्थव्यवस्था व रोजगार कि जो निम्नतम स्थिति बनी, उसके समाधान हेतु ही है। स्वदेशी विकास का भारतीय मॉडल यह समय की आवश्यकता है।

IRCTC ने खत्म की सैकड़ों कर्मचारियों की नौकरी, कहा- अब इनकी जरूरत नहीं

देश की सीमाओं की रक्षा का संकल्प दिलाया

इन विषयों को लेकर डिजिटल हस्ताक्षर अभियान, अब डिजिटल संकल्प अभियान के नाते से चल रहा है। इसमें एक लिंक के माध्यम से देश के अधिक से अधिक लोगों को स्वदेशी का, स्वावलंबन का, व देश की सीमाओं की रक्षा का संकल्प दिलाया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुषांगिक संगठन सहकार भारती इस स्वदेशी के, स्वावलंबन, आत्मनिर्भरता व चाइना बहिष्कार के आंदोलन का एक वैचारिक हिस्सा है जिसमे जनपद देहात के सहकार भारती के कार्यकर्ता ने अभियान मे सक्रिय रुप से भाग लिया।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

चीन में मिला एक और वायरस, कोरोना से भी है खतरनाक, वैज्ञानिकों के उड़े होश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News