UP News: हड़ताल पर अखिलेश का ट्वीट- दिल्ली-लखनऊ मिलकर यूपीवालों व बिजलीकर्मियों का कर रहे उत्पीड़न

UP News: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उपकेंद्रों पर तैनात पुलिस वालों की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि केन्द्र व राज्य सरकार बिजली को निजी हांथों में सौंपने के लिए बिजलीकर्मियों का शोषण कर रहै हैं।

Update: 2023-03-18 22:28 GMT
akhilesh yadav (Photo-Social Media)

UP News: विद्युत कर्मियों के हड़ताल से पूरे प्रदेश में बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। गांवो में कल से ही विद्युत आपूर्ति बाधित है। इसपर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार मिलकर बिजली कर्मियों का उत्पीड़न कर रहे हैं। बिजली उपकेंद्रों पर पुलिबल तैनात किए जा रहे हैं। सपा सरकार में बिजली घाटे से बाहर आ दई थी तो अब क्यों घाटे में चल रही है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उपकेंद्रों पर तैनात पुलिस वालों की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि केन्द्र व राज्य सरकार बिजली को निजी हांथों में सौंपने के लिए बिजलीकर्मियों का शोषण कर रहै हैं।

बता दें कि ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के साथ हुए समझौते के क्रियान्वयन को लेकर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समीति ने 72 घंटे का कार्य बहिष्कार किया गया है। आज दूसरा दिन है। अभी तक करीब 1332 बिजली कर्मियों को निलंबित किया गया है। जबकि 22 विद्युत कर्मचारी नेताओं पर एफआईआर दर्ज हुआ है।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने चेतवानी दी थी कि अगर इससे जनता को तकलीफ होगी, तो ऐसी परिस्थिति में एस्मा यानी एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट ESMA के तहत कार्यवाही की जाएगी। इसमें एक साल तक कारावास की सजा हो सकती है। जो कर्मचारी कार्य पर लौटना चाहते हैं उन्हे कोई रोकता है या किसी प्रकार का दुर्व्यवहार करता है वो भले ही कर्मचारी कर्मचारी नेता ही क्यों न हो रासुका जैसे सख्त कानूनी कार्यवही की जाएगी।

Tags:    

Similar News