अखिलेश ने जारी किया एसपी का घोषणापत्र, बोले- बीजेपी के पास बताने के लिए कोई काम नहीं

अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है। अखिलेश यादव ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि भाजपा सरकार बेरोज़गारी, किसानों की आत्महत्या के आंकड़े छिपा रही है।

Update: 2019-04-05 09:56 GMT

लखनऊ: अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है। अखिलेश यादव ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि भाजपा सरकार बेरोज़गारी, किसानों की आत्महत्या के आंकड़े छिपा रही है। ये ज़रूरी है कि सभी आंकड़े जनता के सामने आएं। अखिलेश यादव ने कहा कि हमने जो काम किया वही हमारी विश्वसनीयता है।

ये भी पढ़ें...अखिलेश यादव ने कहा- सबसे ज्यादा दुःखी किसान है, सरकार ने जो वादा किया वो पूरा नहीं किया

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि हमने पहले जो काम किया उसी को आगे बढ़ाएंगे। भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के पास बताने के लिए कोई काम नहीं है। भाजपा ने अमीर को अमीर और गरीब को और गरीब बना दिया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए हैं, अगर इस बार भी प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से होगा तो मुझे बहुत खुशी होगी। अगर हम खुशहाली चाहते हैं, तरक्की चाहते हैं तो वह बिना सामाजिक न्याय के मुमकिन नहीं है।

ये भी पढ़ें...अखिलेश यादव की मौजदूगी में BJP की पूर्व विधायक समेत कई नेता सपा में शामिल

अखिलेश ने कहा, 'जीएसटी से कुछ लाभ तो हुआ होगा, मगर बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। नोटबंदी से इतनी मौतें हुई हैं, उसका कोई रेकॉर्ड नहीं है। बैंक डूब रहे हैं।' अखिलेश ने कहा कि हमारे देश में पढ़ाई-लिखाई, प्राइमरी शिक्षा कैसी हो इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, 'आज मार्केट में जैसे रोजगार उपलब्ध हैं, वैसी पढ़ाई की सहूलियतें नहीं हैं। जाने कितने नौजवान कोचिंग पर पैसा बर्बाद करता है, मां-बाप का पैसा खर्च करता है, मगर रोजगार नहीं मिलता।'

अखिलेश ने कहा, 'बीजेपी कहती है कि उन्होंने एक्सप्रेसवे बनवाए, सड़कें बनाई हैं। मगर काम से ज्यादा प्रचार किया है। समाजवादियों ने देश का सबसे बेहतरीन एक्सप्रेसवे और पुलिस रेस्पॉन्स सिस्टम दिया है।' उन्होंने कहा, 'इस देश का किसान तभी खुशहाल होगा जब किसान खुश होगा और किसानों का कर्ज माफ होगा।'

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी के ट्वीट पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

Tags:    

Similar News