UP Politics: अखिलेश यादव बोले-यूपी में विकास के नाम पर सीर्फ भ्रष्टाचार हो रहा है

UP Politics: अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में न सीर्फ एक्सप्रेस-वे नर्माण में बल्कि वृक्षारोपण में भी घोटाले सामने आ रहे हैं। पिछले वर्ष 31 करोड़ वृक्ष लगाने का सरकारी दावा किया गया था। जबकि इस वर्ष 35 करोड़ वृक्षारोपण का लक्ष्य घोषित है। बीजेपी सरकार के 6 साल में 132 करोड़ वृक्ष लगाने का दावा किया है।

Update: 2023-07-11 12:10 GMT
Akhilesh Yadav (PHOTO: social media )

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में उत्तर प्रदेश में विकास के नाम पर सीर्फ भ्रष्टाचार हुआ है। बर्शात ने सरकार की पोल खोल कर रख दी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बने चौबिस घंटे भी नहीं बीता होगा दो बार धंस चुका है। उन्होंने कहा कि मिली जानकारी के अनुसार लोकार्पण के बाद ही सड़क धंस गई थी। यही हाल बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का भी है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं है। इसपर यात्रा करने लायक नहीं है। इसकी गुणवत्ता और रखरखाव की जांच होनी चाहिए। इसके बाद घोटाले और भ्रष्टाचार का खुलासा हो जाएगा। एक्सप्रेस-वे का श्रेय मुख्यमंत्री जी ले रहे थे अब इसमें हुए भ्रष्टाचार का श्रेय कौन लेगा।

वृृक्षारोपड़ के नाम पर जमकर हुआ भ्रष्टाचार

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में न सीर्फ एक्सप्रेस-वे नर्माण में बल्कि वृक्षारोपण में भी घोटाले सामने आ रहे हैं। पिछले वर्ष 31 करोड़ वृक्ष लगाने का सरकारी दावा किया गया था। जबकि इस वर्ष 35 करोड़ वृक्षारोपण का लक्ष्य घोषित है। बीजेपी सरकार के 6 साल में 132 करोड़ वृक्ष लगाने का दावा किया है। लेकिन इतने पेड़ कहां और कितने क्षेत्रफल में लगाए गए। इसका कोई जवाब नहीं सरकार के पास। बीजेपी ने काटे गए पेड़ के आंकड़े नहीं दिए।

दूसरों के काम पर अपना ठप्पा लगाने में माहिर बीजेपी

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार नें जनहित की एक भी योजना कार्यान्वित नहीं कर पाई। उसका पूरा ध्यान सत्ता में बने रहना, चुवाव एवं योजनाओं में घपले पर रहता है। खुद कोई विकासकार्य करने के बजाय बीजेपी सरकार समाजवादी सरकार के कामों पर अपना ठप्पा लगाने या फिर उन्हें बर्बाद करने का काम किया है। उसके जो भी थोड़ा बहोत कार्य किया सभी में भ्रष्टाचार व्याप्त है।

Tags:    

Similar News