UP Weather Alert: सावन की बहार, अगले 24 घंटे में बारिश का अलर्ट, चिपचिपी गर्मी से जल्द मिलेगी राहत

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश में मानसून ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। सावन की शुरुआत के साथ ही प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के भीतर प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-22 02:45 GMT

उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे के भीतर तेज बारिश का अलर्ट

UP Weather Alert: सावन के महीने की शुरुआत हो चुकी है। यूपी में मानसून की एंट्री होने के बावजूद भी उमस वाली गर्मी पड़ रही है। हालांकि, राज्य के कई जिलों में बारिश भी देखने को मिली, इसके बावजूद भी लोगों का चिपचिपी गर्मी से हाल बेहाल है। इसी उसम भरी गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। आईएमडी ने प्रदेश में बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में अगले 24 घंटे में अच्छी बारिश की संभावना है। अब एक बार फिर लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने वाली है।

अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम


IMD की आधिकारिक वेदर रिपोर्ट्स के अनुसार, 22 जुलाई यानी सोमवार को यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। आज उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा, मेरठ, रामपुर, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, संभल, मुरादाबाद, बागपत, झांसी, ललितपुर और आस पास के इलाकों में बारिश के साथ बिजली चमकने की भी संभावना जताई गई है। बीते 24 घंटे में भी मौसम का मिजाज अच्छा रहा। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छिटपुट बारिश भी देखने को मिली। हालांकि, इससे तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ। सावन की शुरुआत ने उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज एकदम से बदल दिया है।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग लखनऊ की तरफ से जारी वेदर रिपोर्ट्स के अनुसार, 23 और 24 जुलाई को भी प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी रहने वाला है। इस दौरान बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, अमरोह मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, झांसी, ललितपुर एवं उसके आस पास के इलाकों में मौसम सुहावना बना रह सकता है। इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही कहीं कहीं बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। 

Tags:    

Similar News