Alha Udal History: आल्हा- ऊदल के इतिहास पर साउथ फिल्मों के डायरेक्टर जल्द बनाएंगे फिल्म

Alha Udal Film: आल्हा- ऊदल के इतिहास पर साउथ फिल्मों के डायरेक्टर जल्द फिल्म बनाने जा रहे है जिसमें कई बड़े कलाकार फिल्म में किरदार निभायेगें।

Report :  Imran Khan
Update: 2022-10-01 09:02 GMT

 महोबा में पत्रकार वार्ता करते हुए फिल्म डायेक्टर 

Alha Udal History: बुंदेलखंड के महोबा में चंदेलकालीन योद्धाओं की वीरता को बहुत जल्द फ़िल्मी परदे में लाने की तैयारियां शुरू हो गई है । आल्हा- ऊदल की वीरता को दर्शाने के लिए बनने वाली फिल्म की शूटिंग के लिए चंदेलकालीन स्थानों को चिन्हित किया गया है । तक़रीबन चार करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली इस ऐतिहासिक फिल्म का साउथ फिल्मों के डारेक्टर मुकेश चौकसे इस फिल्म को बनाने जा रहे है जो पांच भाषाओँ में रिलीज की जायेगी । महोबा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए डायेक्टर मुकेश चौकसे ने बताया कि फिल्म में प्रिसिद्ध कलाकार सुमन तलवार आल्हा का किरदार निभाएंगे तो वहीँ अन्य किरदारों के लिए शक्ति कपूर, रंजीत, गुलशन ग्रोवर सहित अन्य स्थानीय कलाकारों को भी मौका दिया जायेगा ।

"बुंदेलों की सुनो कहानी, बुंदेलों की वाणी में, पानीदार यहां का पानी, आग यहां के पानी में" महोबा के वीर योद्धाओं की वीरता को दर्शाती यह पक्तियां बहुत जल्द फ़िल्मी पर्दे पर नजर आने वाली है। अक्टूबर माह में आल्हा- उदल पर बड़ी फिल्म का प्रोजेक्ट शुरू किया जा रहा है। महोबा के इतिहास और वीरता को देश के सामने लाने के लिए साउथ की फिल्मों सहित तारें ज़मीं पर, काफिला जैसी फ़िल्में बना चुके प्रसिद्ध डायरेक्टर मुकेश चौकसे इसका निर्माण करने जा रहे है। इस ऐतिहासिक फिल्म की शूटिंग महोबा जनपद के अलग- अलग स्थानों में की जाएगी। डायरेक्टर मुकेश चौकसे और अभिनेत्री प्रीति ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि आल्हा- उदल की वीरता पर फिल्म बनाने के लिए खकरामठ, रहेलिया, दिसरापुर, कीरत सागर, मदन सागर स्थान को चिन्हित किया गया है यहीं नहीं फिल्म की तैयारियों को लेकर उक्त स्थानों को भी देखा गया।

निरीक्षण करते हुए फिल्म डायरेक्टर

आल्हा- ऊदल की वीरता को दर्शाने वाली इस फिल्म में आल्हा की भूमिका दक्षिण फिल्मों के हीरो सुमन तलवार निभाएंगे वहीँ ऊदल का किरदार फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश जायसवाल और मुख्य किरदार प्रीति द्वारा निभाया जायेगा। फिल्म के डायरेक्टर मुकेश बताते है कि उन्होंने अपने दादा और अन्य लोगों से बचपन में आल्हा-ऊदल की कहानी को सुनी थी। अब उसे फ़िल्मी पर्दें में आकर युवा पीढ़ी को महोबा के इतिहास और वीरता से परिचित कराया जायेगा। फिल्म में आल्हा - ऊदल के जन्म से लेकर दिल्ली नरेश पृथ्वीराज चौहान से हुए युद्ध सहित हर पहलू को दर्शाया जायेगा। आल्हा- ऊदल के इतिहास पर बनने वाली फिल्म में शक्ति कपूर, रणजीत, शिवा राजकुमार, गुनशान ग्रोवर, और हेमा मालिनी भी इसमें भूमिका निभाएंगे। फिल्म के संगीत और गीत के लिए सूरज नागर और समीर को जिम्मेदारी सौपी गई है। इस फिल्म में महोबा के स्थानीय कलाकारों के आलावा मध्य प्रदेश के लोक परम्परों से जुड़ें कलाकारों को भी मौका दिया जायेगा। महोबा में बनने वाली इस फिल्म को लेकर यूनिट चंदेल कालीन स्थानों में जाकर फिल्म निर्माण की तैयारियों में जुट गए है।

Tags:    

Similar News