Aligarh News: अंग्रेजी शराब के ठेके को हटाने के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, ठेके बंद करा धरने पर बैठीं

Aligarh News: अलीगढ़ में अंग्रेजी शराब के ठेके को हटाने के लिए बुधवार को अलीगढ़ थाना इगलास क्षेत्र के हरीरामपुर में अंग्रेजी शराब की दुकान बंद कराने के लिए महिलाएं सड़क पर उतर आई।

Update: 2023-02-22 14:19 GMT

अलीगढ़: अंग्रेजी शराब के ठेके को हटाने के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, ठेके बंद करा धरने पर बैठीं

Aligarh News: अलीगढ़ में अंग्रेजी शराब के ठेके को हटाने के लिए महिलाओं ने प्रदर्शन किया। बुधवार को अलीगढ़ थाना इगलास क्षेत्र के हरीरामपुर में अंग्रेजी शराब की दुकान बंद कराने के लिए महिलाएं सड़क पर उतर आई। महिलाओं का कहना है कि जिस जगह शराब का ठेका है, हर वक्त वहां से महिलाओं का आना जाना होता है और यहीं शराबी शराब पीकर उत्पात मचाते हैं। गाली-गलौज करते हैं। लड़कियों और महिलाओं को छेड़ते हैं। इलाके के लोग इसकी शिकायत अलीगढ़ आबकारी विभाग और अलीगढ़ जिला प्रशासन से कई बार कर चुके हैं, लेकिन पिछले 6 साल से परेशान महिलाएं अब शराब के ठेके पर धरने पर बैठ गई हैं।

अलीगढ़ अंग्रेजी शराब ठेके के पड़ोस में रहने वाली स्नेह लता ने बताया कि यहां खुलेआम शराब पीकर लोग गाली गलौज करते हैं। गंदी हरकतें करते हैं। अस्पताल और मंदिर भी करीब में ही है। स्नेह लता ने कहा कि शराब के ठेके को हटाने के लिए कई बार प्रयास किया गया, लेकिन अब जब तक शराब का ठेका नहीं हटेगा, तब तक धरना प्रदर्शन चलेगा।

आज बंद रहा ठेका

महिलाओं के प्रदर्शन के दौरान बुधवार को शराब का ठेका बंद रहा। महिलाओं ने कहा कि अलीगढ़ प्रशासन जब तक हमारी नहीं सुनता। तब तक यही खाना बनाकर रात भर सोएंगे।

पुलिस ने महिलाओं को ही हटाना चाहा

सूचना पाकर थाना अलीगढ़ इगलास थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। उन्होंने महिलाओं को ही हटने के लिए कहा, लेकिन महिलाएं टस से मस नहीं हुईं। अब महिलाओं ने ठान ली है कि चाहे जान चली जाए, लेकिन शराब के ठेके को गांव से बाहर निकालना है।

आबकारी विभाग मौन

इस मामले में अलीगढ़ आबकारी विभाग भी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। ममता ने बताया कि स्थानीय युवा भी शराब के नशे में खो जाते हैं। घर का कोई ध्यान नहीं रखते, इसलिए अब ठेके को हटाने की मांग कर रहे हैं। सविता ने कहा कि चाहे 4 दिन हो जाए लेकिन ठेका हटने तक जमे रहेंगे।

Tags:    

Similar News