Aligarh: सरकारी अस्पताल के सीटी स्कैन सेंटर पर लगी भीषण आग, सामान जलकर राख

Aligarh: जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय के मंगलवार सुबह शॉर्ट सर्किट के चलते सीटी स्कैन सेंटर में भीषण आग लग गई।

Update: 2024-04-02 07:16 GMT

अलीगढ़ में सरकारी अस्पताल के सीटी स्कैन सेंटर पर लगी भीषण आग (सोशल मीडिया)

Aligarh News: पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय के सीटी स्कैन सेंटर में मंगलवार सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। सुबह कर्मचारी जब सिटी स्कैन सेंटर का लॉक खोलने गया, उसी समय भीषण आग धधक उठी। धीरे-धीरे आग इलेक्ट्रॉनिक का सामान में फैल गयी। सूचना के एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। वहीं, अस्पताल के फायर इक्विपमेंट की मदद के आग पर काबू पाया गया। स्वास्थ्य कर्मियों ने बाल्टी से पानी डाल कर आग को बुझाया। हालांकि सिटी स्कैन सेंटर के अंदर कंप्यूटर सिस्टम व अन्य सामान जलकर राख हो गया।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस डाक्टर एमके माथुर ने बताया कि मंगलवार सुबह जब स्वास्थ्य कर्मी ने सीटी स्कैन सेंटर का दरवाजा खोला, तभी सेंटर में आग धधकने की सूचना मिली। सीटी स्कैन सेंटर के अंदर कंप्यूटर, प्रिंटर और सीटी स्कैन मशीन सहित कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मौजूद थे। सीएमएस डॉक्टर एमके माथुर ने बताया कि अस्पताल के स्टाफ ने सभी सिलेंडर इकट्ठे कर आग पर काबू पाया गया। इस दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में अफरा तफरी मच गई। मरीज भी परेशान होने लगे।

बताया जा रहा है कि एसी के स्टेबलाइजर में शार्ट सर्किट से आग लगी है। जो पूरे सेंटर में फैल गई। एसीएम संजय मिश्रा ने बताया कि प्रिंटर मशीन, एसी और सीटी स्कैन के बराबर में एक दूसरा कमरा है। जिसमें शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्टेबलाइजर से उठी चिंगारी से आग सेंटर में फैल गई। आग पर काबू पा लिया गया है। मरीजों का सुबह से ही आना शुरू हो जाता है। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। सेंटर की व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही है।

Tags:    

Similar News