Aligarh News: फर्ज की राह में गंवाई जान, ट्रैफिक सिपाही को अज्ञात वाहन ने रौंदा, दर्दनाक मौत

Aligarh News: अलीगढ़ में अज्ञात वाहन की टक्कर से एक ट्रैफिक सिपाही की मौत हो गई। सिपाही एटा जिले का रहने वाला था और साल 2016 से अलीगढ़ ट्रैफिक पुलिस में तैनात था।

Update: 2023-07-28 13:20 GMT

Aligarh News: अलीगढ़ में अज्ञात वाहन की टक्कर से एक ट्रैफिक सिपाही की मौत हो गई। सिपाही एटा जिले का रहने वाला था और साल 2016 से अलीगढ़ ट्रैफिक पुलिस में तैनात था।

ड्यूटी पर जाने के लिए कर रहे थे वाहन का इंतजार

बन्नादेवी थाना क्षेत्र में अज्ञात वाहन की टक्कर से ट्रैफिक सिपाही की दुखद मौत का मामला सामने आया। सिपाही ड्यूटी जाने के लिए जोगिंदर सिंह नाम के ट्रैफिक सिपाही सड़क पर वाहन का इंतजार कर रहा था। तभी तेज रफ्तार किसी वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर आलाधिकारी और ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल मामले में कार्रवाई की जा रही है। जोगिंदर पाल एटा के गांव निवासी निधोली थाना मढिया क्षेत्र के रहने वाले थे। अलीगढ़ ट्रैफिक पुलिस में सिपाही राम नरेश ने बताया कि जोगिंदर सिंह पाल अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ।

जनपद की ट्रैफिक व्यवस्था पर बड़े सवाल

अलीगढ़ में बेलगाम हो चुकी ट्रैफिक व्यवस्था की बलि खुद उसी विभाग के कांस्टेबिल चढ़ गए। जोगिंदर पाल की मौत से एक बार फिर साफ हो गया है कि शहर की सड़कों पर किस कदर बेलगाम होकर वाहन गुजरते हैं और इन्हें नियंत्रित करने के लिए विभाग सुस्ती बरतता है। जनपद में शायद ही कोई दिन ऐसा गुजरता हो, जब कोई न कोई सड़क दुर्घटना न होती हो। कभी किसी की जान चली जाती है तो कोई जिंदगी भर अपंग होकर रहा जाता है। सड़क हादसों में लोगों का जख्मी होना रोज की बात हो गया है। कई बड़े हादसे भी हो चुके हैं, जिसमें सार्वजनिक परिवहन पर सवार लोगों की जान जा चुकी है। इसके बावजूद शहर में यातायात नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन की तरफ से कोई सार्थक कदम उठाते हुए नहीं देखे जाते हैं।

Tags:    

Similar News