Aligarh News: परिवार ने की इच्छामृत्यु की मांग, इस वजह से करना चाहते हैं जीवनलीला समाप्त

Aligarh News: जिला कलेक्ट्रेट पर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। जहां सूदखोरों से परेशान एक व्यक्ति ने अपनी बीबी व बच्चों के साथ इच्छा मृत्यु की अनुमति जिलाधिकारी से मांगी है।

Update: 2023-07-25 11:55 GMT

Aligarh News: जिला कलेक्ट्रेट पर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। जहां सूदखोरों से परेशान एक व्यक्ति ने अपनी बीबी व बच्चों के साथ इच्छा मृत्यु की अनुमति जिलाधिकारी से मांगी है। उसने इस बारे में डीएम कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया है।

सूदखोर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

इस मामले के पीड़ित गुलशन पुत्र मेहंदी हसन निवासी ग्राम सिहावली छर्रा अलीगढ़ ने बताया कि एक व्यक्ति गंगा अपार्टमेंट चितरंगी लाल कॉलोनी स्वर्ण जयंती नगर में रहता है। जो उसका परिचित था। उससे गुलशन ने एक लाख 2018 में और डेढ़ लाख 2021 में तीन परसेंट के ब्याज पर लिया। व्यक्ति ने यह पैसे उसे बीवी के जेवर गिरवी रखने के बाद दिए। जिसमें सात तोले सोना हार बुंदे, झुमका, झाली, झाले, अंगूठी वगैरह, बतौर जमानत उसने गिरवी रखा था। जिसके एवज में उसने पैसे दिए।

वापस करने के बावजूद कर्ज बरकरार

गुलशन का आरोप है कि वो अबतक कुल चार लाख 39 हजार वापस कर चुका है, जिसका ब्यौरा उसके पास लिखित में मौजूद है। लेकिन उसकी बीवी के गहने सूदखोर वापस नहीं कर रहा है। पहले वह आश्वासन देकर टरकाता रहा। लेकिन अब वह बेईमानी कर रहा है। उल्टा अपने ही ढाई लाख रुपए पूरे बकाया बता रहा है और जान से मारने की धमकी दे रहा है।

भुखमरी की कगार पर आया परिवार

गुलशन का कहना है कि उसका परिवार भुखमरी की कगार पर आ गया है। जो भी पैसा मजदूरी कर कमाता था। वह सब एक व्यक्ति को ब्याज में दे दिया। वो बच्चों की स्कूल की फीस नहीं भर पा रहा है। बच्चों की पढ़ाई छूट गई है। घर में खाने को नहीं है। अगर वो सूदखोर जेवर वापस कर देता तो परिवार की हालत में कुछ सुधार आ जाता। लेकिन उल्टे वहां से कर्ज वसूली के लिए धमकी मिल रही है। ऐसे में गुलशन ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर इच्छामृत्यु की गुहार लगाई है।

Tags:    

Similar News