Aligarh News: दबंग भूमाफिया ने अवैध कब्जे की नियत से 12 लोगों पर किया फर्जी मुकदमा

Aligarh News: क्वार्सी थाना क्षेत्र के देवसैनी में रहने वाले शिशुपाल सिंह ने दबंग भू-माफिया पर फर्जी जमीन का मुकादमा दर्ज कराने व परिवार को जान से मारने का आरोप लगाया है।

Update: 2024-03-22 08:46 GMT

पीड़ित ने मंत्री को लिखा निवेदन पत्र source: newstrack 

Aligarh News: शहर में लगातार भूमाफिया सक्रिय हो रहे हैं। कहीं पर भी खाली जमीन देखने पर उसके फर्जी कागजात बनवाकर कब्जा करना शुरू कर देते हैं। ऐसा ही कुछ मामला अलीगढ़ से भी सामने आया है। क्वार्सी थाना क्षेत्र के देवसैनी में रहने वाले शिशुपाल सिंह पुत्र रामवीर सिंह ने दबंग भू-माफिया पर फर्जी जमीन का मुकादमा दर्ज कराने व परिवार को जान से मारने का आरोप लगाया है। 

यह है पूरा मामला 

शिवपाल सिंह का कहना है कि उन्होंने  273 वर्ग गज का प्लॉट 5 जुलाई 2022 को रामहरी पुत्र रामेश्वर निवासी देवसैनी अलीगढ़ से गाटा सं० 170 मि० के जुज भाग में से खरीदा है। वहीँ खतौनी में  भी दाखिल है। जिस पर उनका आज भी कब्जा है। उनका वह प्लॉट आज भी खाली है। प्लॉट की बाउंड्री भी भरी हुई है। कुछ भुमफियाओ की नज़र उनके खाली पड़े प्लॉट पर है।

दबंग भूमाफिया निवासी साक्षी विहार रामघाट रोड अलीगढ़ ने जाली दस्तावेज बनाकर फर्जी बैनामा दि० 15 जनवरी 2024 को रेखा देवी पत्नी यादराम वर्मा का प्लाट जो दो रास्तो का था उसे फर्जी तरीके से एक रास्ते का बैनामे में लिखवा लिया गया है। यही नहीं गाटा संख्याओ में भी छेड़ छाड़ की गयी है। जोकि सरकारी भूमि का गाटा सं0 170 में है। जिसमे क्षेत्रीय अधिकारी द्वारा जांच के लिए उन्हें दो बार  20 फरवरी 2024 को अपने कार्यालय में बुलाया था। इसके पश्चात उन्होंने सारे दस्तावेज व बैनामा साक्ष्य के तौर पर कार्यालय में जमा करा दिये थे। जिसकी जांच अभी भी चल रही है।

पीड़ित ने की जाँच की मांग 

उसी बीच थाने से बिना जांच किये पुलिस की भुमफियाओं के साथ मिली भगत से उन्होंने उल्टा शिवपाल के ऊपर ही एफआईआर दर्ज करा दी। मामला 11 मार्च 2024 थाना क्वार्सी में दर्ज हुआ है। जिसमें और भी 12 लोगो के नाम दर्ज हुए है। जिनमें से कुछ विधार्थी है। पीड़ित का कहना है कि पुलिस की मिली भगत से उनके प्लॉट पर कब्जा कराया जा रहा है। पीड़ित ने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग की है। साथ ही पीड़ित ने आरोप लगे है कि उसके पूरे परिवार को मानसिक टूर पर प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके परिवार के साथ कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है।

Tags:    

Similar News