Aligarh News: अज्ञात स्कूटी सवार युवक ने दी किसान को लिफ्ट, फिर ठगे 50 हजार रुपये

Aligarh News: एक युवक ने एक बुजुर्ग किसान से फिल्मी अंदाज में 50 हजार रुपये की ठगी करके फरार हो गया है।

Update: 2024-02-02 06:12 GMT

प्रतीकात्मक इमेज source : social media 

Aligarh News: एक छोटे से कस्बे में एक युवक ने एक बुजुर्ग किसान से फिल्मी अंदाज में 50 हजार रुपये की ठगी करके फरार हो गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से उस ठग को खोजने का प्रयास किया जा रहा है।

फ़िल्मी अंदाज में दिया वारदात को अंजाम 

अलीगढ़ के चंडौस थाना क्षेत्र के गांव ताजपुर निवासी किसान राजेंद्र शर्मा अपने दो बीघा खेत बेचकर उसमें से एक लाख रुपए लेकर अपनी गिरवी रखी चीजों को छुड़ाने के लिए बाबू सुनार के यहां आया था। सुनार ने किसान को अपना हिसाब 50 हजार रुपए बताया। 50 हजार रुपए देने के बाद बाकी के 50 हजार रुपए अपने साथ लेकर वहअपने गांव लौट रहा था। किसान राजेंद्र शर्मा अपने गांव के रास्ते ताजपुर जाने के लिए पैठ के सामने वाले रास्ते पर गांव जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहा था। इतने में ही एक स्कूटी सवार अज्ञात युवक किसान राजेंद्र शर्मा जो कि ताजपुर के निवासी उनको स्कूटी रोककर कहा कि आप बाबा ताजपुर जाएंगे क्या? इस पर राजेंद्र शर्मा किसान ने हां करते हुए उसकी स्कूटी पर बैठ गए। स्कूटी सवार ने मौके का फायदा उठाते हुए थोड़ी दूर आगे जाकर रास्ते में ही स्कूटी रोककर खुले रुपए 200- 200 के देने की बात करने लगा। उसने किसान राजेंद्र शर्मा से खुले पैसों के बहाने पचास हजार रुपये की गड्डी जेब से निकलवा ली। उसके बाद उसने बुजुर्ग किसान से कहा कि वह कुछ सामान लेेने के लिए वापस चंडौस जा रहा है। इतना कह कर वह फरार हो गया। काफी इंतजार करने के बाद जब वह वापस नहीं आया तो किसान राजेंद्र शर्मा ने यह आप बीती अपने बेटे सुखराम को बताई। सुखराम ने इस मामले में देरी न करते हुए सारी घटना अलीगढ़ चंडौस थाना में जाकर पुलिस को बताई।

सीसीटीवी फुटेज के जरिये पता लगाने की हो रही कोशिश  

पीड़ित किसान की तहरीर के आधार पर अलीगढ़ की चंडौस थाना पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच में अलीगढ़ की चंदौस पुलिस के सामने अज्ञात स्कूटी सवार का फोटो सामने आया है। पुलिस CCTV कैमरा की सहायता ठग तक पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रही है। किसान राजेंद्र शर्मा को पुलिस ने उस ठग की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित किसान राजेंद्र शर्मा के बेटे सुखराम ने बताया कि मेरे पिता एक लाख रुपए लेकर सुनार का हिसाब करने के लिए चंडौस आए थे। हिसाब करने के बाद बाकी 50 हजार रुपए अपने साथ लेकर गांव जा रहे थे। रास्ते में स्कूटी सवार ने गांव जाने की बात करते हुए स्कूटी पर बैठा लिया और कस्बे से थोड़ी दूर जाकर स्कूटी सवार युवक बोला की बाबा मेरे पास खुले रुपए है और आपके बंधे रुपए मुझे दे दीजिये आप खुले रुपए ले लीजिए की बात करने लगा। बधे रुपए की बात कहकर पिताजी से 50 हजार रूपए की ठगी कर फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Tags:    

Similar News