Aligarh News: शासन के निर्देश पर स्कूली एवं सवारी वाहनों की फिटनेस को लेकर चला अभियान, गाइडलाइन पालन के निर्देश

Aligarh News: स्कूली एवं सवारी वाहनों की फिटनेस को लेकर संभागीय परिवहन विभाग ने शासन के निर्देश के अनुसार चलाया अभियान।

Update: 2024-08-06 15:06 GMT

शासन के निर्देश पर स्कूली एवं सवारी वाहनों की फिटनेस को लेकर चला अभियान: Photo- Newstrack

Aligarh News: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश अनुसार संभागीय परिवहन विभाग ने स्कूली एवं सवारी वाहनों की फिटनेस को लेकर अभियान चलाया है। इस अभियान के अंतर्गत संभागीय परिवहन विभाग ने बताया। कि लगातार वाहनों में क्षमता के विपरीत स्कूली बच्चों एवं सवारियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जाता है। जिसकी वजह से दुर्घटना होने की समस्या बढ़ जाती है। इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए। उत्तर प्रदेश में शासन के निर्देश अनुसार संभागीय परिवहन विभाग के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत जो भी वाहन गाइडलाइन के अनुरूप नहीं निकल रहे हैं। उनको जप्त करने की प्रक्रिया विभाग के द्वारा की जा रही है।

वाहन की फिटनेस चेकिंग को लेकर चला अभियान

प्राप्त जानकारी के अनुसार संभागीय परिवहन विभाग के द्वारा स्कूली वाहन एवं सवारी वाहन की फिटनेस को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। अलीगढ़ संभागीय परिवहन अधिकारी दीपक कुमार शाह ने बताया कि मुख्य सचिव के निर्देश अनुसार अलीगढ़ मंडल में स्कूली वाहन एवं सवारी वाहनों की फिटनेस को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत 300 से अधिक वाहनों ने विभाग से रजिस्ट्रेशन कराए हैं। एवं विभाग के द्वारा कई वाहनों के रजिस्ट्रेशन को निरस्त भी किया गया है। लगातार संभागीय विभाग के द्वारा शासन के निर्देश अनुसार अभियान चलाते हुए।

गाइडलाइन पालन के सख्त निर्देश

वाहनों की फिटनेस एवं रजिस्ट्रेशन को जांचा जा रहा है। और जो भी वाहन संभागीय विभाग की गाइडलाइन के अनुसार नहीं निकल रहे हैं। उन्हें जप्त करने की प्रक्रिया भी की जा रही है। संभागीय परिवहन अधिकारी ने बताया। कि लगातार इस कार्य के लिए विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के लिए लगाया गया है। लगातार विभाग के अधिकारी इन वाहनों पर कार्रवाई कर रहे हैं। विभाग के द्वारा की जाने वाली कार्यशैली को प्रतिदिन शासन को अवगत कराया जा रहा है। दुर्घटना से बचाव हेतु शासन के अनुसार इस अभियान को चलाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News