Aligarh News: बिजली विभाग की लापरवाही, खेतों में लहराती फसल बर्बाद होने की कगार पर

Aligarh News: स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 10 दिन से बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

Update: 2023-05-17 14:58 GMT
Aligarh News (photo: social media )

Aligarh News: कोल तहसील क्षेत्र के गांव जसरथपुर में बिजली विभाग ने बिना किसी को नोटिस दिए ट्यूबवेल का कनेक्शन काट दिया है। जिसके चलते खेतो में खड़ी फसल बर्बाद होने की कगार पर है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 10 दिन से बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जो फसल पूरी तरह तैयार है, वो बिना पानी के बर्बाद हो रही है। कुछ खेत पूरी तरह से सूख चुके है।

बिजली कर्मचारियों पर लगाया पैसे मांगने का आरोप

स्थानीय किसान शेर सिंह ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के अधिकारी पैसे की डिमांड करते हैं। आए दिन कनेक्शन को लेकर कोई ना कोई विवाद खड़ा करते रहते हैं। हमने पैसे नहीं दिए तो हमारा कनेक्शन काट दिया गया, जिसके चलते खेती सूख रही है। उन्होंने कहा कि हम मजबूर हैं और यहां बहुत लोगों की खेती सूख रही है, एक वर्ष पहले हमने यह कनेक्शन लगवाया था और लगातार हर महीने हम बिल भर रहे हैं। कोई भी बिजली विभाग का बकाया हम पर नहीं है। जिसके बावजूद बिजली विभाग ने बिना किसी नोटिस दिए, ना ही कोई कारण बताया और अचानक कनेक्शन काट कर चले गए।

पिछले 10 दिन से हम लोग बिजली विभाग के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसी तरह परेशान किसान किशन कुमार ने बताया कि हमारी ट्यूबवेल का कनेक्शन काट दिया गया है। हमने एक वर्ष पहले यहां कनेक्शन कराया था। तब से अब तक कोई दिक्कत नहीं हुई। अभी कुछ दिन पूर्व भी बिजली विभाग वालों ने यह कनेक्शन काट दिया है। हम बिजली घर जाते हैं, लेकिन कोई कुछ बताता नहीं है। कहते हैं कि जल्दी हो जाएगा, आपका कनेक्शन लग जाएगा। इस ट्यूबवेल के माध्यम से कई खेतों में यहां पर पानी लगाया जाता था। फसल सूख रही और खेत बर्बाद हो रहे हैं। बिजली विभाग की लापरवाही देखने को मिल रही है। यहां पर लोग किसी तरह जनरेटर लाकर पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी कोई भी संज्ञान नहीं ले रहा है। किसानों का कहना है कि ना हमें कोई नोटिस दिया गया, ना ही कुछ कारण बताया गया और बिजली विभाग वालों ने आकर कनेक्शन काट दिया है।

Tags:    

Similar News