Aligarh Fire: शॉर्ट सर्किट से होटल में लगी आग, छ: दुकानें जलकर खाक, एक की मौत

Aligarh News: कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन स्थित रोशनी होटल में सुबह के करीब 4:00 शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि होटल में रखे गैस सिलेंडर भी फट गए।

Update: 2024-04-10 10:55 GMT

घटनास्थल पर मौजूद लोग (Pic:Newstrack)

Aligarh News: जनपद के सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन स्थित रोशनी होटल में देर सुबह शॉर्ट सर्किट से भंयकर आग लग गई। देखते ही देखते थोड़ी देर में ही धुंआ पूरी बिल्डिंग में फैल गया। जिसके बाद आग की लपटें चारों तरफ फैल गई और आसपास की दुकानें भी चपेट में आ गई। वहीं एक व्यक्ति आग देख कर बेहोश हो गया। जिसको उपचार के लिए लोगों की मदद से अस्पताल ले जाया गया। लोगों ने की घटना की सूचना पुलिस सहित अग्निशमन विभाग को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बेहोश मिले युवक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन स्थित रोशनी होटल में सुबह के करीब 4:00 शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि होटल में रखे गैस सिलेंडर भी फट गए, जिसके बाद आग और तेज हो गई। जिसके चलते होटल सहित होटल के नीचे बनी मार्केट की करीब 6 दुकानें भी होटल में लगी आग के लपेटे में आ गई। पीड़ित दुकानदार आशीष जैन ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से देर सुबह होटल में आग लग गई थी। जिसके बाद मार्केट की करीब 6 दुकानें जल गई। 

अग्निशमन कर्मचारी ने बताया कि होटल में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वहीं आसपास की बिल्डिंगों में आग फैलने से रोका गया और कड़ी मेहनत के बाद आग बुझाया गया। होटल में लगी आग को बुझाने के बाद तलाशी के दौरान एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में जमीन पर गिरा मिला। जिसको तत्काल लोगों की मदद से उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया।  

Tags:    

Similar News