Aligarh News: एलएलबी छात्र ने कालेज कैम्पस में पेट्रोल डाल कर आत्मदाह की कोशिश, पुलिस ने बचाया

Aligarh News: छात्र परीक्षा परिणाम सही करने की मांग कर रहा था। छात्रों की मांग है कि तृतीय वर्ष की परीक्षा को रोका जाए। नहीं तो छात्र मजबूरन परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति की होगी।

Update: 2023-09-01 11:38 GMT
(Pic: Social Media)

Aligarh News: श्री वार्ष्णेय कॉलेज में एलएलबी छात्र ने समस्या का समाधान नहीं होने पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को बचा लिया। आगरा विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा परिणाम सही नहीं किये जाने को लेकर छात्र ने आत्मघाती कदम उठा लिया। पिछले कई दिनों से छात्र समस्या को लेकर प्रोटेस्ट कर रहे थे। अरुण एलएलबी द्वितीय वर्ष का छात्र है। अरुण ने बताया कि वह एलएलबी द्वितीय वर्ष का री एग्जाम दिया था। इसमें 175 छात्रों को फेल किया गया। जिसमें अधिकतर छात्रों को 32-34 नंबर ही दिए गए। अरुण ने बताया कि परेशान होकर ही आत्मदाह का कदम उठाया। घटना थाना गांधी पार्क के एसपी कालेज परिसर की है। अरुण ने बताया कि समस्या को लेकर कुलपति और कॉलेज के प्रिंसिपल को पहले अवगत कराया था, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

छात्र परीक्षा परिणाम सही करने की कर रहा था मांग

एलएलबी के छात्र बलदेव चैधरी ने बताया कि बार-बार विश्वविद्यालय को अवगत कराया गया, लेकिन विडंबना यह है कि रिजल्ट कॉपियां पहुंचने से पांच दिन पहले ही घोषित कर दिया गया। जब छात्रों ने विरोध किया तो कमेटी बनाई गई। कमेटी को रिपोर्ट देनी थी, लेकिन आज तक रिपोर्ट नहीं दी। कमेटी ने छात्रों से भी कोई बातचीत नहीं की। छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। श्री वार्ष्णेय कालेज आगरा विश्वविद्यालय से संबंध है और छात्र विश्वविद्यालय के रवैये से त्रस्त हैं।

छात्र बलदेव चैधरी ने बताया। कि एलएलबी द्वितीय वर्ष का रिजल्ट ठीक नहीं किया गया और तीसरे वर्ष की परीक्षा शुरू कर दी गई। छात्रों की मांग है कि तृतीय वर्ष की परीक्षा को रोका जाए। नहीं तो छात्र मजबूरन परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति की होगी। आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति आंख बंद कर बैठे हैं। छात्र नेता बलदेव चैधरी ने कहा कि गेट बंद कर परीक्षा का बहिष्कार किया जाएगा। जब तक एलएलबी द्वितीय वर्ष के छात्रों की समस्या का समाधान नहीं होता। पिछले कई दिन से छात्र धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिला प्रशासन के कहने पर छात्रों ने प्रदर्शन खत्म किया। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। केवल विश्वविद्यालय के छात्र चक्कर लगा रहे हैं।

Tags:    

Similar News