बहुमुखी प्रतिभा का धनी युवक रोजी रोटी को परेशान, पेंटिंग बेचकर कर रहा गुजारा

एक छोटे से गांव आजाद नगर का रहने वाला प्रदीप नाम का युवक बीए कला संकाय में प्रथम वर्ष का धर्मसमाज विश्वविधालय का बतौर छात्र अध्यनरत हैं।

Update: 2024-08-13 07:36 GMT

बहुमुखी प्रतिभा का धनी युवक रोजी रोटी को परेशान (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: जिले के हरदुआगंज इलाके के आजाद नगर गांव का एक युवा बहुमुखी प्रतिभा का धनी हैं। वो कहावत हैं कि गुदड़ी में लाल नहीं छुपते बिल्कुल इस कहावत को चरितार्थ करती एक युवा द्वारा तैयार पेंटिंग फिलहाल ग्राहकों की बाँट जोह रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक छोटे से गांव आजाद नगर का रहने वाला प्रदीप नाम का युवक बीए कला संकाय में प्रथम वर्ष का धर्मसमाज विश्वविधालय का बतौर छात्र अध्यनरत हैं।

गौरतलब ये हैं कि इस युवक के हाथों में साक्षात सरस्वती विराजमान हैं, इसके द्वारा हाथ से बनी पेंटिंग्स इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है,लेकिन इसके हुनर और कला की जमाने में कोई कदर नहीं है,यह बेरोजगार युवक अपने हुनर के दम पर लोगों को सामने बिठाकर उनके जैसी सूरत कागज पर उकेरने में माहिर है। और इसी हुनर के चलते। जमकर वाहवाही लूट रहा हैं,लेकिन इस बेचारे का दुर्भाग्य यह है। कि यह गुदढ़ी का लाल केवल अपने गांव तक ही सीमित होकर रह गया है, फिलहाल यह बेरोजगारयुवा लोगों की पेंटिंग बनाकर उनसे 150 रुपए प्रति तस्वीर लेकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण बमुश्किल कर पा रहा है,सरकार द्वारा संचालित बहुमुखी प्रतिभाओं के धनी युवकों के लिए।

तमाम योजनाए जनपद में चला रही हैं। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह हैं। की सरकार की किसी भी महत्वाकांक्षी योजना का लाभ इस युवक को अब तक नहीं मिल पाया है, लेकिन फिर भी इस नवयुवा ने हिम्मत नहीं हारी और लगातार लोगों की पेंटिंग बनाकर अपना गुजारा कर रहा हैं,ऐसे में सरकार को चाहिए। कि ऐसी प्रतिभाओं के धनी युवकों को प्रोत्साहन के रूप में कुछ आर्थिक सहायता बतौर कुछ सहयोग करना चाहिए,अलीगढ़ में तमाम ऐसे प्रतिभाशाली युवा हैं। जो अपनी प्रतिभाओं और हुनर के बाबजूद भी आर्थिक तंगी सहने के चलते अपनी प्रतिभा दबाने को मजबूर हैं।

Tags:    

Similar News