Aligarh News: सपा ने खेला विक्टिम कार्ड, चारु कैन को दिया टिकट, भाजपा के लिए बनेंगी मुसीबत

Aligarh News: समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को मात देने के लिए बड़ा विक्टिम कार्ड खेल दिया है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तेजवीर सिंह गुड्डू की पुत्रवधू चारु कैन को विधानसभा खैर में टिकट दिया है।

Update:2024-10-24 21:02 IST

 सपा ने खेला विक्टिम कार्ड, चारु कैन को दिया टिकट, भाजपा के लिए बनेंगी मुसीबत: Photo- Newstrack

Aligarh News: समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को मात देने के लिए बड़ा विक्टिम कार्ड खेल दिया है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तेजवीर सिंह गुड्डू की पुत्रवधू चारु कैन को विधानसभा खैर में टिकट दिया है। चारु कैन की अगर बात कही जाए तो अब से चंद दिनों पहले ही चारु कैन के द्वारा कांग्रेस की सदस्य ली थी उससे पहले चारु कैन के द्वारा बहुजन समाज पार्टी से चुनाव भी लड़ा गया था। बहुजन समाज पार्टी के वोटो पर चारु कैन का अच्छा दबदबा है, वजह है चारु कैन एससी समुदाय से आती हैं लेकिन उनके पति जाट समुदाय से हैं जिसके चलते जाट समुदाय और एससी समुदाय का मत मिलने के आसार राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का केंद्र बने हुए हैं।

 चारू केन का राजनीतिक करियर  

खैर विधानसभा उपचुनाव से पहले बसपा को झटका देने वाली चारू केन 2022 में खैर विधानसभा से चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन यूपी के उपचुनावों को लेकर उनके द्वारा 5 अक्टूबर को बसपा का दामन छोड़ने के बाद कांग्रेस का हाथ थाम लिया था नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा के द्वारा उन्हें सदस्यता दिलाई गई थी।

सियासी दांवपेच की अगर बात कही जाए तो सियासी गलियारों का उन्हें अच्छा अनुभव है यही कारण है चारूकेन को 2022 के विधानसभा चुनाव में 65,302 मत मिले थे। वहीं अगर बात खैर विधानसभा की कही जाए तो खैर क्षेत्र को रालोद का गढ़ माना जाता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनूप बाल्मीकि भाजपा प्रत्याशी द्वारा चुनाव में 138517 वोट पाकर जीत हासिल की गई थी। यहां पर रालोद के प्रत्याशी भगवती प्रसाद सूर्यवंशी 41,644 मत पाकर तीसरे नंबर पर थे। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तेजवीर सिंह गुड्डू की पुत्रवधू चारू केन के कांग्रेस में शामिल हुई थीं, लेकिन अब समाजवादी पार्टी के द्वारा चारु कैन को प्रत्याशी बनाने के बाद सियासी गलियारों में हलचल पैदा हो गई है।

Tags:    

Similar News