Aligarh News: एसएसपी ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, यातायात माह का शुभारंभ

Aligarh News: एसएसपी ने बताया कि बाइक रैली के माध्यम अलीगढ़ की जनता को जागरुक किया जाएगा। साथ ही स्कूली बच्चों को भी ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Update: 2023-11-02 07:57 GMT

यातायात माह का शुभारंभ (Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ जनपद में आरटीओ, पुलिस समेत परिवहन विभाग की मौजूदगी में पुलिस कंट्रोल रूम से यातायात माह का शुभारंभ किया गया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस कंट्रोल रूम से यातायात माह का शुभारंभ करते हुए बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एसएसपी ने बताया कि बाइक रैली के माध्यम अलीगढ़ की जनता को जागरुक किया जाएगा। साथ ही स्कूली बच्चों को भी ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरुक किया जाएगा।

एसएसपी कलानिधि नैथानी के द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम से यातायात माह की शुरुआत की गई। इस दौरान आरटीओ विभाग और पुलिस विभाग सहित परिवहन विभाग की मौजूदगी एसएसपी के द्वारा अलीगढ़ की जनता को यातायात के नियमों से रूबरू कराने के लिए बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं, एसएसपी ने अलीगढ़ की जनता से अपील करते हुए कहा, पूरे महीने चलने वाले इस यातायात माह में जनता को सहयोग चाहिए।


एसएसपी ने कहा स्कूली बच्चे यातायात माह के दौरान ट्रैफिक नियमों को लेकर ज्यादा से ज्यादा जागरूक हों ताकि वह अपने ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले बड़े बुजुर्गों को भी जानकारी दे सकें। इसके अलावा शहर के चारों तरफ जहां जहाँ ब्लैक एक्सीडेंट स्पॉट है। पुलिस के द्वारा ब्लैक स्पॉट को चिन्हित करते हुए एक्सीडेंट के मामलों में कमी लाई जाएगी। वहीं, ट्रैफिक में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को लेकर भी आधुनिकीकरण का काम किया जाएगा।

सीओ ट्रैफिक ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवंबर माह ट्रैफिक माह के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर भी जानकारी दी गई। सीओ ने कहा पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष एक्सीडेंट के मामलों में काफी कमी आई है। साथ ही एक्सीडेंट के मामलों को अगले वर्ष और कम किया जाएगा।

Tags:    

Similar News