UP Nikay Chunav 2nd Phase: 100 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने किया मतदान, आरामतलबों के लिए बनीं मिसाल

Aligarh News: बुजुर्ग महिला ने अन्य लोगों को भी मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान करने की नसीहत दी। उनका कहना है कि जब वह 100 साल की उम्र में मतदान स्थल पर पहुंचकर वोट दी सकती हैं, तो अन्य लोग भी अपने मत का प्रयोग करते हुए वोट जरूर डालें।

Update: 2023-05-11 14:46 GMT
UP Nikay Chunav 2023

Aligarh News: नगर निकाय चुनाव में लोगों के बीच मतदान करने को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में एक 100 वर्षीय बुजुर्ग महिला विद्या देवी अपने लड़खड़ाते पैरों से अपने परिवार के लोगों के साथ मतदान करने पहुंची। उन्होंने उच्चतर प्राथमिक विद्यालय कोडियागंज मतदान केंद्र पर वोट डाला। बुजुर्ग महिला ने अन्य लोगों को भी मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान करने की नसीहत दी। उनका कहना है कि जब वह 100 साल की उम्र में मतदान स्थल पर पहुंचकर वोट दी सकती हैं, तो अन्य लोग भी अपने मत का प्रयोग करते हुए वोट जरूर डालें।

अलीगढ़ में शांतिपूर्ण मतदान जारी

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में 2023 नगर निकाय चुनाव में 18 सीटों पर मतदान लगातार जारी है। जहां दोपहर 1:00 बजे तक 18 सीटों पर 29 .03 मतदान हो चुका है। तहसील कोल क्षेत्र के कस्बा कोडियागंज में मतदान करने को लेकर बुजुर्ग महिलाओं समेत नौजवान और पुरुषों में काफी उत्साह देखने को मिला है। सुबह से ही ग्रामीण नगर निकाय चुनाव में मतदान करने के लिए वोटिंग की लाइन में लगे हुए हैं।

फर्जी वोट डालने पहुंचे दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जनपद में नगर निगम समेत 18 नगर निकायों के 329 वार्डों के लिए 11,77,317 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इनमें 6.22 लाख पुरूष मतदाता और 5.55 लाख महिला मतदाता शामिल हैं। अलीगढ़ जिले में शुरू हुए मतदान के दौरान अब लोगों द्वारा फर्जी वोट डालने का खेल भी सामने आने लगा है। जमालपुर इलाके के मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे दो फर्जी मतदाता पकड़े गए हैं। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों के द्वारा जमालपुर मतदान केंद्र पर पहुंचकर फर्जी वोट डालने की कोशिश की गई। जिसके बाद मतदान करने के लिए पहुंचे दो फर्जी वोटरों को लोगों ने मौके पर पकड़ लिया। इसकी शिकायत मतदान स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों से की गई। जिसके पुलिस ने फर्जी वोट डाले जाने को लेकर मौके पर सुरक्षा व्यवस्था और दुरुस्त कर दी है।

Tags:    

Similar News