Aligarh News: कुएं में गिरा युवक, ’फ़रिश्ते’ ने बचाई जान, जानिए पूरा मामला

Aligarh News: अक्सर पुलिस पर लोग तमाम आरोप लगाते हैं, लेकिन इसी फोर्स का मानवीय चेहरा कई बार सामने आता है। जनपद में उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए कुंए में गिरे एक शख्स की जान बचाई।

Update: 2023-08-20 10:45 GMT

Aligarh News: अक्सर पुलिस पर लोग तमाम आरोप लगाते हैं, लेकिन इसी फोर्स का मानवीय चेहरा कई बार सामने आता है। जनपद में उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए कुंए में गिरे एक शख्स की जान बचाई।

मेले में आया युवक गिर गया था कुंए में

पूरा मामला जिला अलीगढ़ के कोतवाली इगलास के चौकी बेसवा क्षेत्र के धरनीधर सरोवर का है। जहां प्रत्येक 3 वर्ष में एक बार कुंभ के मेले की तरह श्रावण मास में एक भव्य मेले का आयोजन किया जाता है। इस दौरान मेले के समाप्ति के मौके पर लाखों लोग इस मेले का साक्षी बने हुए थे। मेले में दूरदराज से लोग आते हैं।

कोतवाली इगलास प्रवीण कुमार बेसवां चौकी की पुलिस के साथ मेले व परिक्रमा पर निगरानी रखे हुए थे। देर रात एक परिक्रमार्थी धरणीधर सरोवर पर बने कुएं में जा गिरा। युवक ने चीखते हुए खुद को बचाने की आवाज लगाईं कोतवाल प्रवीण कुमार ने सुनी तो वह भी कुंए की ओर दौड़ पड़े। कुंए के अंदर हाथ में मोबाइल की टॉर्च लिए। यह शख्स अपनी जान की दुहाई मांग रहा था। जिसके बाद प्रवीण कुमार कोतवाल के द्वारा साहस का परिचय देते हुए युवक को कुंए से निकालने में जुट गए। इस दौरान अन्य पुलिसकर्मी भी कोतवाल का सहयोग करा रहे थे।

युवक को बाहर रस्से की मदद से बाहर निकाला गया तो वहां मौजूद लोग पुलिस टीम की सराहना में तालियां बजाने लगे। कोतवाल के द्वारा साहस व सूझबूझ का परिचय देने की सभी लोगों ने जमकर प्रशंसा की है। जैसे यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। यूपी पुलिस का सीना भी गर्व से चौड़ा हो गया।

Aligarh News: अलीगढ़ में बाइकसवार को बस ने मारी टक्कर, पति-पत्नी की मौत

Aligarh News: जनपद के खैर कोतवाली क्षेत्र में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। यहां गांव खेड़ा निवासी युवक बाइक से जा रहा था, जिसे बस ने टक्कर मार दी। हादसे में युवकम और बाइक पर बैठी उसकी पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि मासूम बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। जानकारी के मुताबिक खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव खेड़ा से देवेंद्र कुमार उर्फ देवन 28 वर्ष पुत्र सूरजपाल सिंह अपनी पत्नी पुष्पा देवी 26 वर्ष व एक बेटी के साथ बाइक द्वारा खाटू श्याम जा रहे थे। रास्ते में जिला मथुरा थाना मगोर्रा के पास बस और बाइक की भिड़ंत हो गई। बस और बाइक की भिड़ंत में देवेंद्र कुमार व उसकी पत्नी पुष्पा देवी की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई और बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और पुलिस व परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया और मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Aligarh News: अलीगढ़ में सर्राफ कारोबारी के साथ मारपीट, दुकान में घुसकर की गई दबंगई

Aligarh News: जनपद की खैर कोतवाली कस्बे के सुभाष चौक कस्बे में एक व्यापारी के साथ मारपीट की गई। बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते हमलावरों ने तमंचे की बट और सरिया से पीटकर चार लोगों को जख्मी कर दिया। पुलिस ने सभी घायलों को खैर सीएचसी पहुंचाया। व्यापारी के साथ उसकी दुकान में घुसकर दबंगई को अंजाम दिया गया, पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है।

Tags:    

Similar News