Aligarh News: ग्रामीणों ने बिजली घर पर जड़ा ताला, इस वजह से थे नाराज

Aligarh News: टप्पल क्षेत्र के गांव में सन 1972 में खींची गई बिजली लाइन के बाद से इसी से सप्लाई हो रही है। जर्जर तार से आए दिन हादसे होते हैं। इससे नाराज ग्रामीणों ने टप्पल बिजलीघर पर पहुंचकर प्रदर्शन किया।

Update: 2023-08-23 11:05 GMT
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: बिजली की कटौती से परेशान ग्रामीणों ने टप्पल बिजली घर पर ताला लगा दिया। ग्रामीण पिछले एक सप्ताह से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। इलाके के 50 गांवों में 24 घंटे में केवल तीन घंटे बिजली आ रही है। जिससे किसान सिंचाई भी नहीं कर पा रहे हैं। टप्पल क्षेत्र के गांव में सन 1972 में खींची गई बिजली लाइन के बाद से इसी से सप्लाई हो रही है। जर्जर तार से आए दिन हादसे होते हैं। इससे नाराज ग्रामीणों ने टप्पल बिजलीघर पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान मौके पर पहुंचे बिजली अधिकारी का कहना था कि जितनी सप्लाई मिल पा रही है, उतनी किसानों को दी जा रही है। बिजली अधिकारी किसानों को आश्वासन देने में जुटे रहे।

एसडीओ का दावा- 21 घंटे मिल रही बिजली

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब किसान बिजली की समस्या का सामना कर रहे हां। बिजली की किल्लत के चलते किसानों को बिजली घर पहुंच कर प्रदर्शन किया हो, विद्युत सप्लाई न मिलने से किसानों की धान की फसल चौपट हो रही है और वो अक्सर नाराजगी जताते रहते हैं। जब अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हुए तो किसानों ने बिजली घर में ताला लगा दिया। इस भीषण गर्मी में किसान व्यथित हैं। किसानों की फसल भी सिंचाई नहीं होने से सूखने के कगार पर है। बेबस किसान की आंखों में केवल आंसू हैं। जिसे सरकार भी नहीं समझ पा रही है।

मौके पर पहुंचे एसडीओ प्रवीण कुमार ने बताया कि ओवरलोड होने से बिजली की समस्या है। हालांकि एसडीओ ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में 21 घंटे बिजली सप्लाई की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि तीन-चार घंटे रोस्टिंग की जा रही है। जिसमें व्यवधान आ रहा है। बिजली पूरी नहीं मिल पा रही है। इसे जल्द ही ठीक करा लिया जाएगा। किसानों के हित के लिए बिजली विभाग तत्पर है।

Tags:    

Similar News