Aligarh News: बारिश से ढही मकान की दीवार, मलबे में दबने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत

Aligarh News: जनपद में हुई तेज बारिश व जल भराव से रोरावर क्षेत्र के नीवरी मोड़ इलाके में एक मकान के बेसमेंट की दीवार गिरने से मां-बेटी की मौत हो गई।

Update: 2023-07-10 10:12 GMT
बारिश के कारण दीवार गिरने से मां-बेटी की मौत: Photo- Newstrack

Aligarh News: जनपद में हुई तेज बारिश व जल भराव से रोरावर क्षेत्र के नीवरी मोड़ इलाके में एक मकान के बेसमेंट की दीवार गिरने से मां-बेटी की मौत हो गई। हादसे के वक्त महिला बेसमेंट के अपने हिस्से में खाना बना रही थी और दो बेटियां पास में ही मौजूद थीं। हादसे में तीनों मलबे में दब गई थीं। आसपास के लोग व पुलिस-प्रशासनिक टीम बचाव कार्य में जुट गए। चार घंटे की मशक्कत के बाद छोटी बेटी का शव निकाला जा सका। पुलिस ने मां-बेटी के शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

घर में भर गया था पानी

घटना अलीगढ़ के थाना रोरावर क्षेत्र की है। जहां नीवरी मोड़ महफूज नगर निवासी सुबराति का दो मंजिला मकान है। जिसकी एक मंजिल गड्ढे में मकान होने के चलते बेसमेंट में है। बेसमेंट के हिस्से में छोटा बेटा रिजवान परिवार सहित रहता है। जबकि ऊपर के हिस्से में बड़ा बेटा परिवार के साथ रहता है। शाम को बारिश के दौरान बगल के प्लॉट में पानी भर गया। उस पानी के दबाव से बेसमेंट के हिस्से की एक दीवार गिर गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ, रिजवान की पत्नी 26 वर्षीय बिब्बो खाना बना रही थी। उसकी दो बेटियां छह वर्षीय सनम व डेढ़ वर्षीय जोया पास ही मौजूद थीं। तीनों दीवार के मलबे में दब गए। प्लॉट का पानी भी घर में भर गया। इस दौरान बड़ी बहू अपने बच्चों को लेकर अपने हिस्से में खाना बना रही थी।

प्रशासनिक अफसरों ने हालात का लिया जायजा

दीवार गिरने पर जब चीख पुकार मची तो आसपास के लोग जमा हो गए। सूचना पर तत्काल पुलिस भी वहां पहुंच गई। लोगों ने पुलिस के सहयोग महिला व बड़ी बेटी को निकाल लिया। मगर छोटी बेटी का कहीं सुराग नहीं लगा। महिला व बड़ी बेटी को जिला अस्पताल भेजा गया। जहां महिला को मृत घोषित कर दिया। जबकि बड़ी बेटी के हल्की चोटें होने के कारण उपचार के बाद वापस भेज दिया गया। इधर, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत, अपर नगर आयुक्त राकेश यादव आदि भी नगर निगम, एनडीआरएफ, फायर बिग्रेड की रेस्क्यू टीम के साथ पहुंचे।

जहां अधिकारियों ने बच्ची को खोजने के लिए टीमों को लगाया और करीब चार घंटे के प्रयास के बाद बच्ची का शव मलबे के नीचे से पानी में ही मिला। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत के अनुसार इस दुर्घटना में मां व बेटी की मौत हुई है। मां को पहले ही निकाला गया था। जिसे अस्पताल में मृत घोषित किया गया। बच्ची का शव काफी तलाश के बाद मिल सका। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Tags:    

Similar News