DM ने सुनी समस्या: अस्पताल से परेशान थे मरीज, खामियो को तत्काल कराया ठीक

कानपुर देहात जनपद के केंद्रीय विद्यालय नबीपुर में बने एल1 स्तर के कोरोना अस्पताल में नवागंतुक जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को समय रहते कराया गया

Update: 2020-08-21 10:28 GMT
DM ने सुनी समस्या: अस्पताल से परेशान थे मरीज, खामियो को तत्काल कराया ठीक

कानपुर: कानपुर देहात जनपद के केंद्रीय विद्यालय नबीपुर में बने एल1 स्तर के कोरोना अस्पताल में नवागंतुक जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को समय रहते कराया गया पूर्ण वर्तमान मे 134 कोरोना संक्रमित मरीज अपना इलाज करा रहे हैं इस दौरान वहां उपचार पा रहे मरीज प्रशांत शुक्ला ने पंखा खराब होने की जिलाधिकारी से शिकायत की थी। तत्काल जिलाधिकारी ने वहां दो फर्राटा पंखे मंगाकर मरीजों को गर्मी से निजात दिलाई।

ये भी पढ़ें:अजीबो गरीब फतवा: यहां टीवी देखना-गाना सुनना है हराम, 7000 रुपये तक जुर्माना

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि किसी भी दशा में सफाई व्यवस्था में लापरवाही नहीं होनी चाहिए

इसी कड़ी में सफाई व्यवस्था के मामले में अवधेश कुमार रूबी देवी राजकुमार धीरेंद्र आदि मरीजों ने शिकायत की थी इस मामले में सफाई कर्मियों द्वारा तत्काल शौचालय वार्डो आदि की सफाई व्यवस्था के साथ-साथ प्रवेश गेट के बाहर रखे डस्टबिन में कूड़े को भी हटाकर वहां पर बेहतर साफ सफाई की व्यवस्था कराई गई। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि किसी भी दशा में सफाई व्यवस्था में लापरवाही नहीं होनी चाहिए , यही नहीं अखिलेश प्रशांत पांडे शिवप्रसाद आदि ने गरम पानी ना मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी इस के क्रम में अभिहित अधिकारी द्वारा गरम पानी व्यवस्था कराई गई और भविष्य में भी गर्म पानी की उपलब्धता को लेकर व्यवस्था पर विशेष निर्देश दिए गए।

दिन के हिसाब से अलग-अलग कलर में बेड शीट भी डलवाई गई

वही दिन के हिसाब से अलग-अलग कलर में बेड शीट भी डलवाई गई इसी कड़ी में राम सिंह पाल हंसराज सिंह संतोष कुमार ने जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र को अवगत कराया कि हम लोग शुगर पेशेंट हैं लेकिन आम लोगों की तरह हम लोगों को खाना व अन्य व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही हैं जिससे शुगर का लेवल बढ़ रहा है इस मामले में जिलाधिकारी ने डायबिटीज रोगियों को उनके हिसाब से भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए यही नहीं जिलाधिकारी ने मरीजों के ठीक होने पर मानवीय संवेदना दिखाते हुए डिस्चार्ज हुए 5 मरीजों को उनके घर तक भेजने का प्रबंध किया।

ये भी पढ़ें:हिल उठा पाकिस्तान: सऊदी अरब के बाद अब UAE-इजरायल डील से हालत हुई बुरी

वही सन्तोष कुमार को कानपुर रिफर किया गया। यही नहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी की होम आईसोलेशन के मामले मे बडी लापरवाही प्रकाश में आने पर जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है भविष्य मे पुनरावृति होने पर कठोर कार्रवाई की भी बात कही यही नहीं कंट्रोल रूम प्रभारी अतिरिक्त मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव को निर्देश दिए कि मरीजों से प्रतिदिन वार्ता की जाए और उनकी समस्याओं का निस्तारण कराया जाए अगर कहीं कोई समस्या आ रही है तत्काल जिलाधिकारी को अवगत कराया जाए।

मनोज सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News